trendingNow11599450
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs AUS, 4th Test: अहमदाबाद टेस्ट हारकर भी WTC Final में होगी भारत की एंट्री, ये रहा पूरा समीकरण

India vs Australia, 4th Test: भारत अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथा और आखिरी टेस्ट मैच हार भी जाए तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में उसके पहुंचने के सबसे तगड़े चांस हैं. ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत के खिलाफ इंदौर में तीसरा टेस्ट मैच जीतकर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल में पहुंच चुकी है. अब भारत और श्रीलंका के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल में पहुंचने की टक्कर है. 

IND vs AUS, 4th Test: अहमदाबाद टेस्ट हारकर भी WTC Final में होगी भारत की एंट्री, ये रहा पूरा समीकरण
Stop
Zee News Desk|Updated: Mar 07, 2023, 12:14 PM IST

WTC Final 2023: भारत के अरबों क्रिकेट फैंस के मन में एक सवाल ये उठ रहा है कि क्या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया अहमदाबाद में होने वाला चौथा और आखिरी टेस्ट मैच हारकर भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में जगह बना सकती है. जी हां, ऐसा मुमकिन है. भारत अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथा और आखिरी टेस्ट मैच हार भी जाए तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में उसके पहुंचने के सबसे तगड़े चांस हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) की प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के 148 अंक हैं और उसका जीत प्रतिशत 68.52 है. प्वाइंट्स टेबल में भारत इस वक्त दूसरे नंबर पर चल रहा है. भारत के 123 अंक हैं और उसका जीत प्रतिशत 60.29 है. तीसरे नंबर पर श्रीलंका की टीम है, जिसके पास 64 अंक हैं और उसका जीत प्रतिशत 53.33 का है.

अहमदाबाद टेस्ट हारकर भी WTC Final में होगी भारत की एंट्री

ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत के खिलाफ इंदौर में तीसरा टेस्ट मैच जीतकर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल में पहुंच चुकी है. अब भारत और श्रीलंका के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल में पहुंचने की टक्कर है. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल में पहुंचने की इस दौड़ में टीम इंडिया के जीतने की ज्यादा संभावना है. अगर टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथा और आखिरी टेस्ट मैच हार जाती तो भी वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में जगह बना सकती है. इसके लिए न्यूजीलैंड की टीम को श्रीलंका के खिलाफ सिर्फ एक टेस्ट मैच ड्रॉ कराने की ही जरूरत होगी. 

ये रहा पूरा समीकरण

न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज कल यानी 8 मार्च से क्राइस्टचर्च में होगा. श्रीलंका को अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में जगह बनानी है तो उसे न्यूजीलैंड को इस टेस्ट सीरीज में 2-0 से मात देनी ही होगी, जो बेहद मुश्किल काम है. न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच अगर इन दोनों में से एक भी टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया तो ऐसे में श्रीलंका वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में पहुंचने की रेस से बाहर हो जाएगा और भारत सीधे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में पहुंच जाएगा, फिर भले ही टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथा टेस्ट मैच हार भी जाए. ऐसी सूरत में 7 जून से लंदन के ओवल मैदान पर फिर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल मैच खेला जाएगा.  

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}