trendingNow11734056
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

WTC Final हारने के बाद गंभीर ने टीम इंडिया के जले पर छिड़का नमक, अपने इस बयान से खड़ा कर दिया विवाद

Gautam Gambhir: टीम इंडिया एक बार फिर ICC की ट्रॉफी जीतने में नाकाम रही है और ये सिलसिला साल 2013 से लेकर अभी तक बदस्तूर जारी है. रविवार को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मैच के पांचवें और आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत को 209 रनों से हराकर पहली बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) की गदा पर अपना कब्जा जमाया है. 

WTC Final हारने के बाद गंभीर ने टीम इंडिया के जले पर छिड़का नमक, अपने इस बयान से खड़ा कर दिया विवाद
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 12, 2023, 06:29 AM IST

WTC Final 2023: टीम इंडिया एक बार फिर ICC की ट्रॉफी जीतने में नाकाम रही है और ये सिलसिला साल 2013 से लेकर अभी तक बदस्तूर जारी है. रविवार को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मैच के पांचवें और आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत को 209 रनों से हराकर पहली बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) की गदा पर अपना कब्जा जमाया है. टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मैच में करारी हार के बाद चारों तरफ से आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है.   

WTC Final हारने के बाद गंभीर ने टीम इंडिया के जले पर छिड़का नमक

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में भारत की करारी हार के बाद पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने टीम इंडिया पर निशाना साधा है और अपने एक बयान से नया विवाद खड़ा कर दिया है. गौतम गंभीर ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा, 'मुझे लगता है यह बात बहुत लोग नहीं बोलेंगे, लेकिन यह सच्चाई है और दुनिया के सामने आनी चाहिए. हमारा देश टीम को लेकर जुनूनी नहीं हैं, बल्कि टीम के बड़े खिलाड़ियों को लेकर जुनूनी हैं. हम एक खिलाड़ी को टीम से बड़ा मानते हैं. इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और बाकी देशों में टीम बड़ी है, एक खिलाड़ी नहीं. यही वजह है कि हम लंबे समय से आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सके हैं, क्योंकि हम टीम से ज्यादा एक खिलाड़ी से ऑब्सेस्सेड रहते हैं.' 

अपने इस बयान से खड़ा कर दिया विवाद

गौतम गंभीर ने अपने इस बयान से विराट कोहली, रोहित शर्मा और मोहम्मद शमी जैसे बड़े खिलाड़ियों पर निशाना साधा है. गौतम गंभीर ने अपने इस बयान से नए विवाद को भी जन्म दे दिया है. बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में रोहित शर्मा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा जैसे बड़े खिलाड़ी फ्लॉप रहे हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में कप्तान रोहित शर्मा पहले पारी में 15 और दूसरी पारी में 43 रन ही बना सके. विराट कोहली पहली पारी में 14 और दूसरी पारी में 49 रन ही बना सके. रोहित शर्मा और विराट कोहली के नहीं चलने की वजह से टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मैच में 209 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. 

Read More
{}{}