trendingNow12380506
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

WTC Points Table: भारत की बादशाहत बरकरार, WI vs SA पहले टेस्ट के बाद ऐसा है WTC पॉइंट्स टेबल का हाल

WTC 2023-25 Points Table: WTC फाइनल में पहुंचने के लिए साउथ अफ्रीका को रैंकिंग में भारत या ऑस्ट्रेलिया से आगे निकलने की जरूरत है. उसे भारतीय टीम को पीछे छोड़ने में काफी मुश्किल होगी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ने का मौका होगा.

WTC Points Table: भारत की बादशाहत बरकरार, WI vs SA पहले टेस्ट के बाद ऐसा है WTC पॉइंट्स टेबल का हाल
Stop
Rohit Raj|Updated: Aug 12, 2024, 04:48 PM IST

WTC 2023-25 Points Table: वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वीन्स पार्क ओवल में ड्रॉ पर समाप्त हुआ. बारिश के कारण कई ओवरों का खेल बर्बाद हो गया, जिससे मैच ड्रॉ हो गया. इस ड्रॉ से साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज दोनों को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) 2023-25 ​​रैंकिंग में अपने अंक प्रतिशत को बढ़ाने में मदद मिली, लेकिन उनकी रैंकिंग वही रही.

बावुमा और जॉर्जी की बेहतरीन बैटिंग

साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और एक पारी में 357 रन बनाए. तेम्बा बावुमा (86) और टोनी डी जॉर्जी (78) ने बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया. जवाब में वेस्टइंडीज ने तीसरे दिन के अंत तक 145/4 रन बनाए. चौथे दिन केवल दो घंटे का खेल हुआ, जिसके दौरान वेस्टइंडीज ने अपने शेष छह विकेट खो दिए. साउथ अफ्रीका ने 5 ओवर में 30/0 का स्कोर बनाकर 154 रनों की बढ़त हासिल की.

ये भी पढ़ें: शॉकिंग...इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर ने ली थी अपनी जान, मौत के 7 दिन बाद हुआ खुलासा

रैंकिंग में वेस्टइंडीज सबसे नीचे

मैच के अंतिम दिन साउथ अफ्रीका ने आक्रामक बल्लेबाजी की और लंच से पहले पारी घोषित कर वेस्टइंडीज को जीत के लिए 298 रनों का लक्ष्य दिया. एलिक अथानाजे और केवेम हॉज के बीच पार्टनरशिप की मदद से वेस्टइंडीज ने ड्रॉ हासिल किया. डब्ल्यूटीसी 2023-25 ​​रैंकिंग की बात करें तो साउथ अफ्रीका 7वें स्थान पर बना हुआ है, जबकि वेस्टइंडीज सबसे निचले स्थान पर बना हुआ है. वेस्टइंडीज की टीम अगर टीम जीत हासिल करती तो वह साउथ अफ्रीका के बराबर पहुंच जाती. वहीं, अफ्रीकी टीम मैच जीतने पर 5वें स्थान पर पहुंच जाती.

 

 

ये भी पढ़ें: BCCI ने किया बड़ा ऐलान, भारत के टॉप क्रिकेटर्स को मिला ये हुक्म; रोहित-विराट भी लिस्ट में शामिल

फाइनल में पहुंचने के लिए साउथ अफ्रीका को क्या करना होगा?

WTC फाइनल में पहुंचने के लिए साउथ अफ्रीका को रैंकिंग में भारत या ऑस्ट्रेलिया से आगे निकलने की जरूरत है. उसे भारतीय टीम को पीछे छोड़ने में काफी मुश्किल होगी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ने का मौका होगा. अफ्रीकी टीम को अभी पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलनी है. उसे बांग्लादेश का दौरा भी करना है. अगर अफ्रीकी टीम अपने अंतिम 8 में से 7 टेस्ट जीत लेती है तो वह ऑस्ट्रेलिया से आगे हो जाएगी.

Read More
{}{}