trendingNow12160611
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

WPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स के बीच आज होगी खिताबी भिड़ंत, एलिसा पैरी पर फैंस की नजरें

DCW vs RCBW: दिल्ली कैपिटल्स पिछले साल चूक गई थी लेकिन अब रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ दूसरे महिला प्रीमियर लीग फाइनल में उसकी नजरें खिताब अपने नाम करने पर लगी होंगी. पिछले साल पहले सीजन के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को मुंबई इंडियंस ने सात विकेट से हराया था. 

WPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स के बीच आज होगी खिताबी भिड़ंत, एलिसा पैरी पर फैंस की नजरें
Stop
Tarun Verma |Updated: Mar 17, 2024, 09:10 AM IST

WPL 2024 Final: फॉर्म में चल रही दिल्ली कैपिटल्स पिछले साल चूक गई थी लेकिन अब रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ दूसरे महिला प्रीमियर लीग फाइनल में उसकी नजरें खिताब अपने नाम करने पर लगी होंगी. पिछले साल पहले सीजन के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को मुंबई इंडियंस ने सात विकेट से हराया था. इस बार दिल्ली की टीम शानदार फॉर्म में है और आठ मैचों में 12 अंक लेकर पांच टीमों की लीग में टॉप पर है. मेग लैनिंग ने मोर्चे से अगुवाई करते हुए आठ पारियों में 308 रन बनाए हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका की हरफनमौला मारियाने काप और ऑस्ट्रेलिया की बाएं हाथ की स्पिनर जेस जोनासेन ने 11-11 विकेट लिए हैं.

फॉर्म में दिल्ली कैपिटल्स की टीम

इस सीजन में दिल्ली को दो बार ही पराजय का सामना करना पड़ा जब उसे मुंबई इंडियंस और यूपी वॉरियर्स ने हराया. इसके अलावा उसका अभियान बेदाग रहा है. आरसीबी के खिलाफ अब तक खेले गए चारों मुकाबले उसने जीते हैं, लेकिन फाइनल में पिछला प्रदर्शन मायने नहीं रखेगा. यह नया दिन और नया मैच है जिसमें दबाव झेलने में कामयाब रहने वाली टीम को ही ट्रॉफी मिलेगी. दिल्ली को मेग लैनिंग और शेफाली वर्मा से अच्छी शुरुआत मिलने की उम्मीद होगी. जेमिमा रौड्रिग्स भी मध्यक्रम में फॉर्म में है, लेकिन एलिसे कैप्सी और काप से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

एलिसा पैरी पर फैंस की नजरें 

गेंदबाजी में जोनासेन, काप और शिखा पांडे ने अच्छा प्रदर्शन किया है. बाएं हाथ की स्पिनर राधा यादव ने भी दस विकेट चटकाए हैं और कोटला की धीमी पिच पर उनकी भूमिका अहम होगी. दूसरी ओर आरसीबी लीग चरण में तीसरे स्थान पर रही थी, लेकिन शुक्रवार को रोमांचक एलिमिनेटर में कम स्कोर बनाने के बावजूद मुंबई को पांच विकेट से हरा दिया. ऑलराउंडर एलिसा पैरी पर बल्लेबाजी का जिम्मा होगा जो अब तक 312 रन बना चुकी हैं. उन्होंने सात विकेट भी चटकाए हैं.

पैरी ने मुंबई के खिलाफ मचाया था तूफान

मुंबई के खिलाफ एलिसा पैरी का ऑलराउंड प्रदर्शन नहीं होता तो आरसीबी नहीं जीत पाती. पहले एलिसा पैरी ने 50 गेंदों में 66 रन बनाए और फिर एक विकेट भी लिया. उन्हें हालांकि कप्तान स्मृति मंधाना, सोफी डेवाइन, रिचा घोष और सोफी मोलिनू से और सहयोगी की उम्मीद होगी. आरसीबी के गेंदबाजों खासकर रेणुका सिंह, श्रेयांका पाटिल और जॉजिया वेयरहेम को भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

टीमें:

दिल्ली कैपिटल्स: मेग लैनिंग (कप्तान) , लौरा हैरिस, तान्या भाटिया, जेमिमा रौड्रग्स, शेफाली वर्मा, एलिसे कैप्सी, मरियाने काप, शिखा पांडे, अनाबेल सदरलैंड, जेस जोनासेन, मिन्नु मनी, पूनम यादव, अरूंधति रेड्डी, टिटास साधु, राधा यादव, अश्विनी कुमारी, अपर्णा मंडल, वी स्नेहा दीप्ति.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: स्मृति मंधाना (कप्तान), रिचा घोष , दिशा कासात, एस मेघना, इंद्राणी रॉय, सतीश शुभा, हीदर नाइट, सिमरन बहादुर, एन डि क्लेर्क, सोफी डेवाइन, श्रेयांका पाटिल, एलिसे पैरी, आशा शोभना, एकता बिष्ट, केट क्रॉस, सोफी मोलिनू, श्रद्धा पोखरकर, रेणुका सिंह, जॉर्जिया वेयरहैम.

Read More
{}{}