trendingNow11613719
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

WTC Final के लिए अगले महीने चुनी जाएगी टीम इंडिया, ये हो सकता है भारत का 16 सदस्यीय स्क्वॉड

Team India Squad: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल मैच 7 जून से  11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए टीम जमा करने की आखिरी तारीख 7 मई है. 

WTC Final के लिए अगले महीने चुनी जाएगी टीम इंडिया, ये हो सकता है भारत का 16 सदस्यीय स्क्वॉड
Stop
Zee News Desk|Updated: Mar 17, 2023, 09:58 AM IST

India Squad WTC Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल मैच 7 जून से  11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए टीम जमा करने की आखिरी तारीख 7 मई है. शिव सुंदर दास की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमिटी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए टीम इंडिया का चयन करेगी. सेलेक्शन कमिटी टीम इंडिया के चयन के लिए अप्रैल में मीटिंग करेगी. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इनसाइड स्पोर्ट से कहा, 'हमारे पास वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए टीम इंडिया चुनने में समय है. टीम जमा करने की आखिरी तारीख 7 मई है. हम 22 मई तक बदलाव के साथ अंतिम टीम जमा कर सकते हैं. सेलेक्शन कमिटी आईपीएल के दौरान खिलाड़ियों की फिटनेस को ध्यान में रखते हुए बेस्ट फैसला लेगी.'

WTC Final के लिए अगले महीने चुनी जाएगी टीम इंडिया

बता दें कि धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की पीठ की चोट ने टीम इंडिया की मुश्किल बढ़ा दी है. श्रेयस अय्यर का अभी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज और आईपीएल में खेलना तय नहीं है. श्रेयस अय्यर अगर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के लिए फिट नहीं हो पाते हैं, तो केएल राहुल के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने का रास्ता खुल जाएगा. केएल राहुल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर सीरीज में दो मैचों के बाद प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया था. भारतीय टेस्ट टीम में बतौर ओपनर केएल राहुल की जगह अब शुभमन गिल ने ले ली है. ऐसे में अगर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के लिए केएल राहुल चुने जाते हैं, तो उन्हें प्लेइंग इलेवन में नंबर 5 पर उतारा जा सकता है, क्योंकि इंग्लैंड के हालात में केएल राहुल को बल्लेबाजी का बेहतरीन अनुभव है. 

ये हो सकता है भारत का 16 सदस्यीय स्क्वॉड

केएल राहुल को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी दी जा सकती है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर सीरीज में केएस भरत के फिसड्डी साबित होने के बाद उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल जैसे बड़े मुकाबले में विकेटकीपिंग कराने का रिस्क भारतीय टीम मैनेजमेंट नहीं लेगी. ऐसे में केएल राहुल विकेटकीपर और नंबर 5 पर बल्लेबाज का रोल निभा सकते हैं. केएस भरत को सिर्फ बैकअप विकेटकीपर के तौर पर भारत की 16 सदस्यीय टीम में रखा जा सकता है. 

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के लिए ये हो सकती है भारत की 16 सदस्यीय टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर (फिटनेस पर निर्भर), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, केएस भरत, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, जयदेव उनादकट, उमेश यादव.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}