trendingNow11260374
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

कपिल देव ने फिर दिया विराट पर विवादित बयान, फैंस को बिल्कुल पसंद नहीं आएगी ये बात

Virat Kohli: विराट कोहली ने नवंबर 2019 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं बनाया है और सभी फॉर्मेट में खराब प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में कपिल देव ने फिर विराट कोहली के ऊपर एक बड़ा बयान दिया है.  

फोटो (File)
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 16, 2022, 05:50 PM IST

Virat Kohli: विराट कोहली ने नवंबर 2019 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं बनाया है और सभी फॉर्मेट में खराब प्रदर्शन कर रहे हैं. 1983 विश्व कप विजेता कपिल देव को लगता है कि कोहली अभी फार्म में नहीं हैं, लेकिन वह एक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. वे अगर एक बार अच्छे से अपने बल्ले से खेले तो वे बहुत जल्द अपनी फॉर्म में वापसी कर सकते हैं.

विराट को लेकर कपिल का नया बयान

भारतीय टीम में पिछले पांच से 6 वर्षो में विराट साथ रहे हैं, जहां उन्होंने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाया है. हालांकि, पिछले दो सालों से विराट टीम में योगदान नहीं दे पा रहे हैं. मैं चाहता हूं कि ऐसा खिलाड़ी वापस अपनी फॉर्म में आए और टीम में अपना योगदान दें. उनको अपनी बल्लेबाजी में वापस आने के लिए खुद रास्ता ढूढना होगा. विश्वकप पास में ही है और उनका फॉर्म में आना महत्वपूर्ण है.

कोहली का फॉर्म में आना जरूरी

कपिल ने कहा, 'वे रणजी ट्रॉफी खेलें या कहीं भी रन बनाएं. उन्होंने आत्मविश्वास को वापस लाने की जरूरत है. यह एक महान और अच्छे खिलाड़ी के बीच का अंतर है. उनके जैसे महान खिलाड़ी को फॉर्म में वापस आने के लिए इतना समय नहीं लेना चाहिए.' इंग्लैंड दौरे के समापन के बाद, 'कोहली तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए वेस्टइंडीज का दौरा नहीं करेंगे. यह पूछे जाने पर कि क्या कोहली को बाहर किया गया है या आराम दिया गया है, कपिल ने कहा, 'मैं यह नहीं कह सकता कि विराट कोहली जैसे बड़े खिलाड़ी को बाहर कर देना चाहिए. अगर आपने कहा है कि उन्हें सम्मान देने के लिए आराम दिया गया है तो इसमें कोई बुराई नहीं है.'

खेलने चाहिए अधिक मैच

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि ऐसे खिलाड़ी को फॉर्म में कैसे लाया जाए? वह एक साधारण क्रिकेटर नहीं है. उन्हें अधिक अभ्यास करना चाहिए और अपनी फॉर्म वापस पाने के लिए अधिक मैच खेलने चाहिए. कपिल ने इस ओर भी इशारा करते हुए कहा कि क्रिकेट के प्रशंसक लंबे समय से कोहली के फॉर्म में आने का इंतजार कर रहे हैं.

Read More
{}{}