trendingNow11828033
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

World Cup: वर्ल्ड कप में नहीं खेलेंगे ये 2 दिग्गज खिलाड़ी, बोर्ड ने ही काट दिया पत्ता!

Team Announced : भारत की मेजबानी में इसी साल वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) खेला जाना है, जिसकी तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. इस बीच आईसीसी टूर्नामेंट के लिए प्रोविजनल टीम का ऐलान हो चुका है, जिसमें से 2 दिग्गज खिलाड़ियों को बाहर रखा गया है.

World Cup: वर्ल्ड कप में नहीं खेलेंगे ये 2 दिग्गज खिलाड़ी, बोर्ड ने ही काट दिया पत्ता!
Stop
Tarun Vats|Updated: Aug 17, 2023, 05:17 AM IST

Team Announced for World Cup-2023 : भारत की मेजबानी में इसी साल आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) खेला जाना है. इस वैश्विकत टूर्नामेंट की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. इस बीच आईसीसी टूर्नामेंट के लिए इंग्लैंड की प्रोविजनल टीम का ऐलान हो चुका है, जिसमें से 2 दिग्गज खिलाड़ियों को बाहर रखा गया है.

वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान

इंग्लैंड ने इस साल के आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के लिए अपनी शुरुआती टीम (Provisional Team) का ऐलान हो गया है. टीम में ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को 15 खिलाड़ियों के स्क्वॉड में शामिल किया गया है जो करीब साल भर पहले इस फॉर्मेट से संन्यास ले चुके थे. इंग्लैंड टीम के सेलेक्टर ल्यूक राइट ने पुष्टि कर दी है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए जिन 15 खिलाड़ियों को नामित किया गया है, वही अस्थायी वर्ल्ड कप टीम में भी शामिल हैं.

ये 2 दिग्गज टीम से बाहर

प्रतिभावान बल्लेबाज हैरी ब्रूक (Harry Brook) और तूफानी तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) इस प्रोविजनल टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे. जोफ्रा आर्चर हाल में चोट के कारण काफी परेशान रहे थे. इंग्लैंड के 24 साल के हैरी ब्रूक वनडे फॉर्मेट में अभी तक केवल 3 मैच खेले हैं. वह 12 टेस्ट और20 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उनकी प्रतिभा का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वह टेस्ट में 20 पारियों में से 4 में शतक और 7 में अर्धशतक लगा चुके हैं लेकिन वर्ल्ड कप की प्रोविजनल टीम में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पाए.

28 सितंबर तक हो सकते हैं बदलाव

सेलेक्टर ल्यूक राइट ने पुष्टि की कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम ही वर्ल्ड कप की शुरुआती टीम होगी. वर्ल्ड कप की शुरुआती टीम आईसीसी को भेजने की समय सीमा 5 सितंबर है और इसमें 28 सितंबर तक बदलाव किए जा सकते हैं. ऐसे में आर्चर और ब्रूक के फैंस को अब भी उम्मीद है कि इन दोनों की वापसी टीम में हो सकती है.

वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड की शुरुआती टीम इस प्रकार है: जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, सैम करेन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टॉपले, डेविड विली, मार्क वुड और क्रिस वोक्स.

 

Read More
{}{}