Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

World Cup 2023: टीम इंडिया से ड्रॉप किए जाने पर खुलकर बोले शमी, इस बयान से फैंस को चौंकाया

World Cup 2023: न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच में पांच विकेट झटक कर भारत की जीत की पटकथा लिखने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा कि अगर टीम सफलता हासिल कर रही है तो उन्हें बाहर बैठने में कोई परेशानी नहीं है. मौजूदा वर्ल्ड कप में यह भारतीय टीम की लगातार पांचवीं जीत है.

World Cup 2023: टीम इंडिया से ड्रॉप किए जाने पर खुलकर बोले शमी, इस बयान से फैंस को चौंकाया
Stop
Tarun Verma |Updated: Oct 22, 2023, 11:15 PM IST

World Cup 2023: न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच में पांच विकेट झटक कर भारत की जीत की पटकथा लिखने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा कि अगर टीम सफलता हासिल कर रही है तो उन्हें बाहर बैठने में कोई परेशानी नहीं है. मौजूदा वर्ल्ड कप में यह भारतीय टीम की लगातार पांचवीं जीत है और शमी को पहली बार अंतिम 11 में मौका मिला है. ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के कारण मोहम्मद शमी और सूर्यकुमार यादव (शार्दुल ठाकुर की जगह) को टीम में शामिल किया गया.

टीम इंडिया से ड्रॉप किए जाने पर खुलकर बोले शमी

मोहम्मद शमी ने 54 रन देकर करियर में तीसरी बार पांच विकेट चटकाए और मैन ऑफ द मैच बने. न्यूजीलैंड के 273 रन जवाब में भारत ने कोहली (104 गेंद में 95 रन, आठ चौके, दो छक्के) की पारी के दम पर  48 ओवर में छह विकेट पर 274 रन बनाकर जीत दर्ज की. मोहम्मद शमी ने मैच के बाद कहा, ‘लंबे समय बाद टीम में वापसी करने पर आत्मविश्वास हासिल करने की जरूरत होती है और इस मैच ने मेरे लिए वही काम किया है.’ टीम से बाहर रहने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा की वह टीम के हित में कुछ भी करने को तैयार है.

इस बयान से फैंस को चौंकाया 

मोहम्मद शमी ने कहा, ‘अगर टीम अच्छा कर रही हो तो बाहर बैठना मुश्किल काम नहीं है. जब आपके साथी अच्छा कर रहे हैं तो आपको उनका समर्थन करना चाहिए.’ मोहम्मद शमी के पांच विकेट के बाद विराट कोहली के बड़े अर्धशतक से भारत ने रविवार को यहां आईसीसी वर्ल्ड कप मैच में न्यूजीलैंड को चार विकेट से हराकर लगातार पांचवीं जीत दर्ज की और सेमीफाइनल में जगह बनाने का दावा मजबूत किया. इस जीत से भारत ने पांच मैचों में पांच जीत से 10 अंक के साथ टॉप पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. न्यूजीलैंड पांच मैच में चार जीत से आठ अंक के साथ दूसरे स्थान पर है.

कोहली-शमी ने भारत को दिलाई जीत 

न्यूजीलैंड के दिए 274 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने कोहली (104 गेंद में 95 रन, आठ चौके, दो छक्के) की श्रेयस अय्यर (33) के साथ तीसरे विकेट की 52, लोकेश राहुल (27) के साथ चौथे विकेट की 54 और रविंद्र जडेजा (44 गेंद में नाबाद 39) के साथ छठे विकेट की 78 रन की साझेदारी से 48 ओवर में छह विकेट पर 274 रन बनाकर जीत दर्ज की. कप्तान रोहित शर्मा ने भी (46) रन की उम्दा पारी खेली. न्यूजीलैंड की तरफ से लॉकी फर्ग्यूसन ने 63 रन देकर दो विकेट चटकाए. मिशेल सेंटनर ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 37 रन देकर एक विकेट हासिल किया, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके.

{}{}