Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

World Cup: वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने भारत के पहले बल्लेबाज

World Cup 2023: रोहित शर्मा भारत के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को वर्ल्ड कप मैच में 2 छक्के जड़ते ही एक विराट महारिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. रोहित शर्मा अब वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. 

World Cup: वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने भारत के पहले बल्लेबाज
Stop
Tarun Verma |Updated: Oct 22, 2023, 07:34 PM IST

Rohit Sharma Record: टीम इंडिया के धाकड़ ओपनर और कप्तान रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप में इतिहास रच दिया है. रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप के इतिहास में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है. ऐसा करने वाले रोहित शर्मा भारत के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को वर्ल्ड कप मैच में 2 छक्के जड़ते ही एक विराट महारिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ने रचा इतिहास

रोहित शर्मा अब वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. रोहित शर्मा ने वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ दिया है. वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में वेस्टइंडीज के धुरंधर बलबाज क्रिस गेल टॉप पर मौजूद हैं.

ऐसा करने वाले बने भारत के पहले बल्लेबाज

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में 37 छक्के लगाए थे. इस लिस्ट में फिलहाल भारत के कप्तान रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर मौजूद हैं. रोहित शर्मा ने अभी तक वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में 40 छक्के लगाए हैं. रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को वर्ल्ड कप मैच में 4 छक्के जमाए थे. 

वनडे वर्ल्ड कप में सर्वाधिक छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज     

1. क्रिस गेल (वेस्टइंडीज) - 49 छक्के

2. रोहित शर्मा (भारत) - 40 छक्के

3. एबी डिविलियर्स (दक्षिण अफ्रीका) - 37 छक्के

4. रिकी पोंटिंग (ऑस्ट्रेलिया) - 31 छक्के

5. ब्रेंडन मैक्कुलम (न्यूजीलैंड) - 29 छक्के

{}{}