trendingNow11769578
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

World Cup: वर्ल्ड कप से पहले टीम का बदला कप्तान, इस दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारी!

Captain Changed: भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप (ICC ODI World Cup-2023) से पहले क्रिकेट जगत से बड़ी खबर सामने आई. इस आईसीसी टूर्नामेंट से महज 3 महीने पहले ही एक कप्तान ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया. अब दूसरे खिलाड़ी के नेतृत्व में टीम आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप खेलेगी.

World Cup: वर्ल्ड कप से पहले टीम का बदला कप्तान, इस दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारी!
Stop
Tarun Vats|Updated: Jul 07, 2023, 01:58 PM IST

Bangladesh ODI Captain : भारत की मेजबानी में इस साल 5 अक्टूबर से आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (ICC ODI World Cup-2023) खेला जाना है. इससे करीब 3 महीने पहले क्रिकेट जगत से बड़ी खबर सामने आई और एक टीम के कप्तान ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया. 

16 साल के करियर पर फुल-स्टॉप

क्रिकेट फैंस गुरुवार को एकदम से हैरान हो गए, जब बांग्लादेश के वनडे कप्तान तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रोते-रोते संन्यास का ऐलान कर दिया. इससे उनके 16 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर का भी अचानक अंत हो गया. तमीम ने अपने करियर में 241 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले. उन्होंने इस दौरान 14 शतक और 56 अर्धशतकों की मदद से 8313 रन बनाए. इसके अलावा उन्होंने 70 टेस्ट और 78 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी उन्होंने बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व किया. 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोते-रोते किया ऐलान

34 साल के तमीम इकबाल ने चटगांव में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह घोषणा की. उन्होंने बांग्लादेश के तीन वनडे मैचों की सीरीज में अफगानिस्तान से हारने के एक दिन बाद ये ऐलान किया. तमीम ने कहा, 'यह करियर का अंत है. मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है. मैं इस पल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं. अफगानिस्तान के खिलाफ बुधवार को मेरा आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच था. ये कोई अचानक लिया गया फैसला नहीं है, मैं अलग-अलग कारणों के बारे में सोच रहा था जिसका जिक्र यहां नहीं करना चाहता. इस बारे में अपने परिवार के सदस्यों से बात की है. मुझे लगा कि यह सही वक्त है. मेरे लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का समय आ गया है.'

वर्ल्ड कप में कौन करेगा कप्तानी?

अब सवाल उठता है कि आगामी वनडे वर्ल्ड कप में बांग्लादेश टीम की कप्तानी कौन संभालेगा, तो इस रेस में सबसे आगे नाम शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) का चल रहा है. हालांकि अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में लिटन दास (Litton Das) को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी, जिसकी जानकारी क्रिकबज ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के सूत्रों से दी है. फिलहाल शाकिब अल हसन टी20 फॉर्मेट में बांग्लादेश की कप्तानी करते हैं. वहीं, लिटन दास टेस्ट में टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं.

Read More
{}{}