trendingNow11913194
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

World Cup 2023: पाकिस्तान के खिलाफ अय्यर और सूर्या को साथ उतारने का मौका! इस खिलाड़ी को करना होगा बाहर

IND vs PAK: भारतीय टीम मैनेजमेंट के पास एक तरीका है, जिससे वह पाकिस्तान के खिलाफ इस वर्ल्ड कप मैच में श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव दोनों को ही प्लेइंग इलेवन में उतार सकती है. बिना किसी दिक्कत के श्रेयस अय्यर भी खेल लेंगे और सूर्यकुमार यादव भी आराम से अपने फिनिशर की भूमिका का लुफ्त उठाएंगे.

World Cup 2023: पाकिस्तान के खिलाफ अय्यर और सूर्या को साथ उतारने का मौका! इस खिलाड़ी को करना होगा बाहर
Stop
Tarun Verma |Updated: Oct 13, 2023, 01:02 PM IST

World Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच ICC वर्ल्ड कप 2023 का महामुकाबला कल यानी 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. पाकिस्तान के खिलाफ इस वर्ल्ड कप मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव में से कोई एक ही बल्लेबाज खेल पाएगा, क्योंकि टॉप ऑर्डर में पहले से ही रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल और हार्दिक पांड्या की जगह पक्की है.

अय्यर और सूर्या को साथ उतारने का मौका!

भारतीय टीम मैनेजमेंट के पास एक तरीका है, जिससे वह पाकिस्तान के खिलाफ इस वर्ल्ड कप मैच में श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव दोनों को ही प्लेइंग इलेवन में उतार सकती है. बिना किसी दिक्कत के श्रेयस अय्यर भी खेल लेंगे और सूर्यकुमार यादव भी आराम से अपने फिनिशर की भूमिका का लुफ्त उठाएंगे, लेकिन उसके लिए टीम इंडिया को प्लेइंग इलेवन में एक स्टार क्रिकेटर की कुर्बानी देनी होगी.   

इस खिलाड़ी को करना होगा बाहर

तय प्लान के मुताबिक पाकिस्तान के खिलाफ इस वर्ल्ड कप मैच में टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर में रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल और हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि प्लेइंग इलेवन में बाकी के खिलाड़ी कौन से होंगे. ऐसी सूरत में श्रेयस अय्यर का नंबर 4 पर और सूर्यकुमार यादव का नंबर 7 पर उतरना सही रहेगा. टीम इंडिया इसके बाद नंबर 8 पर स्पिन ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और नंबर 9 पर चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को रख सकती है. तेज गेंदबाजों में टीम इंडिया जसप्रीत बुमराह के साथ मोहम्मद सिराज को उतार सकती है. हार्दिक पांड्या को ऐसे में टीम इंडिया के लिए तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका निभानी होगी. ऐसे में शार्दुल ठाकुर को कुर्बानी देनी होगी और उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर होना पड़ेगा. 

दोनों ही घातक बल्लेबाजों के लिए जगह बन गई

तो इस तरह प्लेइंग इलेवन में श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव दोनों ही घातक बल्लेबाजों के लिए जगह बन गई. श्रेयस अय्यर नंबर 4 पर बल्लेबाजी से धूम मचा सकते हैं. वहीं, सूर्यकुमार यादव नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए नाजुक मौकों पर टीम इंडिया के लिए मैच फिनिश कर सकते हैं, जैसे किसी समय में महेंद्र सिंह धोनी किया करते थे. ये फॉर्मूला हिट साबित हो गया तो फिर भारत को वर्ल्ड कप 2023 जीतने से कोई नहीं रोक सकता है.

Read More
{}{}