trendingNow11738933
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Indian Cricket: विदेश में खेलना चाहता था भारत का ये वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी, हो गई 'डबल बेइज्जती'!

Indian Cricketer: भारतीय क्रिकेट और खिलाड़ियों का दुनियाभर में डंका बजता है. कई खिलाड़ियों के नाम क्रिकेट के विश्व रिकॉर्ड दर्ज हैं और तो और कई आज भी लगातार कीर्तिमान बनाए जा रहे हैं. इस बीच एक ऐसा खिलाड़ी है जिसने विश्व कप जीता, कई ट्रॉफी उठाईं लेकिन संन्यास के बाद उसने विदेशी लीग में खेलने का फैसला किया.

Indian Cricket: विदेश में खेलना चाहता था भारत का ये वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी, हो गई 'डबल बेइज्जती'!
Stop
Tarun Vats|Updated: Jun 15, 2023, 02:31 PM IST

Indian Cricketer, Lanka Premier League: भारत के कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने अपने खेल के दम पर दुनिया पर राज किया. अब भी भारतीय क्रिकेट का विश्वभर में डंका बजता है. हालांकि एक ऐसा खिलाड़ी है जिसने विश्व कप जीता, कई आईपीएल ट्रॉफी उठाईं और अब संन्यास के बाद उसने विदेशी लीग में खेलने का फैसला किया लेकिन उस खिलाड़ी को भाव नहीं मिला. 

इस खिलाड़ी को किया इग्नोर?

जिस खिलाड़ी का जिक्र हो रहा है, वह कोई और नहीं बल्कि भारत की विश्व विजेता टीम के सदस्य रहे ऑलराउंडर सुरेश रैना (Suresh Raina)  हैं. रैना बहुप्रतीक्षित लंका प्रीमियर लीग (LPL) में खेलने को राजी थे, लेकिन उन्हें ऑक्शन में कोई भाव नहीं मिला. इस लीग की नीलामी में 92 हजार डॉलर (75 लाख रुपये) पाने वाले दिलशान मधुशंका सबसे महंगे खिलाड़ी बने. 

हो गई डबल बेइज्जती!

भारत और आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना का नाम ऑक्शन लिस्ट में था लेकिन नीलामीकर्ता ने उन्हें बुलाया ही नहीं. इससे सभी हैरान हो गए. कुछ फैंस को लगा था कि उन्हें काफी अच्छा पैसा मिल जाएगा लेकिन नीलामीकर्ता ने उन्हें नहीं बुलाने का फैसला किया. अभी वाइल्डकार्ड ऑक्शन भी हो सकता है. पहले कहा जा रहा था कि उन्होंने रजिस्टर ही नहीं किया है लेकिन टीमें सोमवार से पहले नाम सब्मिट कर विदेशी खिलाड़ियों को साइन कर सकती हैं.

धोनी के साथ लिया था संन्यास

भारतीय टीम के इस स्टार खिलाड़ी ने दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी के साथ संन्यास लिया था. धोनी और रैना कई साल तक भारतीय टीम में साथ खेले. इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स टीम में भी एकसाथ कई बार ट्रॉफी उठाई. रिटायरमेंट के बाद रैना पिछले दो साल से सीएसके टीम का हिस्सा नहीं रहे हैं. 

Read More
{}{}