trendingNow11509771
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

विजडन ने साल 2022 के लिए चुनी सर्वश्रेष्ठ ODI Team, इन 2 भारतीय प्लेयर्स को दी जगह

Indian Team: विजडन ने साल 2022 के लिए ODI टीम ऑफ द ईयर का चुनाव किया है. इसमें दो धाकड़ खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. वहीं, पाकिस्तान के एक प्लेयर को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है. 

Twitter
Stop
Govind Singh|Updated: Jan 01, 2023, 11:01 AM IST

Wisden ODI Team Of The Year: विजडन ने साल 2022 के लिए ODI टीम ऑफ द ईयर चुनी है. इसमें उन्होंने दुनिया के बेस्ट 11 खिलाड़ियों को शामिल किया है. भारत के 2 प्लेयर्स को भी इस टीम में जगह मिली है. वहीं, रोहित शर्मा, विराट कोहली और शिखर धवन को मौका नहीं मिला है. पाकिस्तान के स्टार प्लेयर को इस टीम का कप्तान चुना गया है. विजडन के अनुसार 1 जनवरी, 2022 से 31 दिसंबर, 2022 तक के प्रदर्शनों को ध्यान में रखा रखते हुए यह टीम चुनी गई है. 

इन ओपनर्स को मिला मौका 

ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविड हेड और पाकिस्तान के इमाम उल हक को ओपनिंग के लिए चुना गया है. ट्रेविस हेड ने 9 मैचों में 550 रन बनाए हैं. वहीं, इमाम उल हक ने साल 2022 के 8 मैचों में 505 रन जड़े हैं. तीसर नंबर के लिए पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम को जगह मिली है. उन्हें टीम का कप्तान भी बनाया गया है. बाबर आजम बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. इस साल उन्होंने 9 वनडे मैचों में 679 रन बनाए हैं. 

इन दो भारतीय प्लेयर्स को मिली जगह 

विजडन की ODI टीम ऑफ द ईयर में भारत की तरफ से श्रेयस अय्यर और मोहम्मद सिराज को जगह मिली है. इन दोनों ही खिलाड़ियों ने साल 2022 में भारत के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है. श्रेयस अय्यर ने 17 वनडे मैचों में 724 रन बनाए हैं. वहीं, सिराज ने 15 वनडे मैचों में 24 विकेट अपने नाम दर्ज किए हैं. 

ऐसा है मिडिल ऑर्डर 

विजडन ने विकेटकीपिंग के लिए न्यूजीलैंड के टॉम लॉथम को चुना है. वहीं, छठे नंबर के लिए साउथ अफ्रीका के रासी वेन डर डुसैन को मौका मिला है. डुसैन ने साल 2022 में खूब रन बटोरे हैं. सातवें नंबर के लिए बांग्लादेश के ऑलराउंडर मेहदी हसन मिराज को मौका मिला है. हसन गेंद और बल्ले से कमाल का खेल दिखाने में माहिर प्लेयर हैं. 

इन गेंदबाजों पर दिखाया भरोसा 

विजडन ने वेस्टइंडीज के अल्जारी जोसेफ को भी टीम में शामिल किया है. वहीं, तेज गेंदबाजी आक्रामण की जिम्मेदारी ट्रेंट बोल्ट को सौंपी है. स्पिनर के तौर पर एडम जाम्पा को मौका मिला है. 12वें खिलाड़ी के तौर पर जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा को मौका मिला है. 

विजडन द्वारा चुनी गई ODI टीम ऑफ द ईयर 

ट्रेविड हेड, इमाम उल हक, बाबर आजम (कप्तान), श्रेयस अय्यर, टॉम लॉथम, रॉसी वने डुसैन, मेहदी हसन मिराज, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद सिराज, ट्रेंट बोल्ट, एडम जाम्पा, सिकंदर रजा.  

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}