trendingNow11836656
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

World Cup: जसप्रीत बुमराह खेल पाएंगे वर्ल्ड कप? टीम इंडिया के कोच ने दिया बड़ा बयान

Team India: टीम इंडिया के स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह फिलहाल आयरलैंड दौरे (IND vs IRE) पर कप्तानी संभाल रहे हैं. 3 मैचों की टी20 सीरीज में अभी भारतीय टीम ने 2-0 की बढ़त बना रखी है. इस दौरे पर टीम इंडिया के हेड कोच की जिम्मेदारी निभा रहे सितांशु कोटक (Shitanshu Kotak) ने बुमराह को लेकर बड़ा बयान दिया है.

World Cup: जसप्रीत बुमराह खेल पाएंगे वर्ल्ड कप? टीम इंडिया के कोच ने दिया बड़ा बयान
Stop
Tarun Vats|Updated: Aug 22, 2023, 08:59 PM IST

World Cup-2023 : भारत के धाकड़ पेसर जसप्रीत बुमराह ने मैदान पर वापसी कर ली है. फिलहाल वह आयरलैंड दौरे (IND vs IRE) पर टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे हैं. इस दौरे पर टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी निभा रहे सितांशु कोटक (Shitanshu Kotak) ने बुमराह के वर्ल्ड कप में खेलने पर बड़ा बयान दिया है.

वर्ल्ड कप से पहले और मैच खेलने की जरूरत

आयरलैंड दौरे पर भारतीय टी20 टीम के मुख्य कोच सितांशु कोटक ने मंगलवार को जसप्रीत बुमराह पर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा ने चोट से उबरकर मैदान पर शानदार वापसी की है लेकिन दोनों गेंदबाजों को आगामी वर्ल्ड कप कप से पहले और ज्यादा मैच खेलने की जरूरत है. आयरलैंड दौरे पर अभी तक खेले गए दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में बुमराह और कृष्णा ने लागातार 2-2 विकेट लेकर सफल वापसी की. भारतीय टीम तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाए हुए है.

कभी लगा नहीं कि प्रैक्टिस की जरूरत है

कोटक ने सीरीज के तीसरे मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘उन पर वास्तव में कोई दबाव नहीं था. वे खेल में वापसी और स्ट्रैंथ के लिए एनसीए (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) में थे. दोनों गेंदबाज काफी समझदार हैं. उन्हें आयरलैंड में गेंदबाजी करते देखकर कभी ऐसा नहीं लगा कि उन्हें और प्रैक्टिस की जरूरत थी. वे इस चुनौती के लिए पुरी तरह से तैयार हैं.’

राहुल द्रविड़ अभी से एशिया कप में बिजी

भारत के इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा, ‘इन खिलाड़ियों को आगामी वर्ल्ड कप से पहले बस कुछ मैचों की जरूरत है. उन्हें इस सीरीज में तीन मैच और एशिया कप में भी कुछ मैच खेलने का मौका मिलेगा.’ 3 मैचों की इस टी20 सीरीज में अपनी भूमिका के बारे में पूछे जाने पर कोटक ने कहा, ‘मैं पिछले साल भारतीय टीम के साथ 2 दौरों पर गया था. हेड कोच के रूप में यह मेरा पहला दौरा है. राहुल भाई (द्रविड़) और वे (कोचिंग स्टाफ के अन्य सदस्य) एशिया कप की तैयारी में बिजी हैं.’ 

Read More
{}{}