trendingNow11772079
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs WI: टेस्ट सीरीज में कौन करेगा टीम इंडिया के लिए विकेटकीपिंग? रेस में आगे है ये स्टार

IND vs WI: भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 जुलाई से सीरीज का पहला टेस्ट मैच डोमिनिका में खेलने उतरेगी. दोनों टीमों के खिलाड़ी इस मैच के लिए मैदान पर पसीना बहा रहे हैं. विराट तो जिम में भी कड़ी मेहनत कर रहे हैं. इस बीच कुछ फैंस को विकेटकीपर को लेकर संशय बरकरार है.

wicketkeper ind vs wi
Stop
Tarun Vats|Updated: Jul 09, 2023, 02:15 PM IST

Indian Wicketkeeper, India vs West Indies : भारत और वेस्टइंडीज के बीच 12 जुलाई से सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जाना है, जिसके लिए तैयारियां जारी हैं. दोनों टीमों के खिलाड़ी प्रैक्टिस के जरिए पसीना बहा रहे हैं. इस बीच कुछ फैंस को विकेटकीपर को लेकर संशय बना है कि कौन सा खिलाड़ी ये जिम्मेदारी निभाएगा. 

यशस्वी करेंगे डेब्यू?

वेस्टइंडीज दौरा के लिए कई युवा खिलाड़ी टीम में हैं. आईपीएल-2023 में बल्ले से धमाल मचाने वाले युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल को इंटरनेशनल डेब्यू का मौका मिल सकता है. सीरीज का पहला टेस्ट मैच डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेला जाना है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की नई साइकिल भी भारत के लिए इस सीरीज से शुरू हो जाएगी. 21 साल के यशस्वी जायसवाल के अलावा ऋतुराज गायकवाड़ भी टीम में शामिल हैं. यशस्वी ने आईपीएल के अलावा घरेलू क्रिकेट में भी बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया है. 

कौन करेगा विकेटकीपिंग?

टीम इंडिया के लिए डोमिनिका टेस्ट में विकेटकीपिंग कौन करेगा, इसे लेकर 2 खिलाड़ी रेस में हैं. पहला नाम केएस भरत (KS Bharat) का है जो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) का भी हिस्सा थे. विकेटकीपर के तौर पर केएस भरत ने जरूर प्रभावित किया लेकिन बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए. दूसरे विकेटकीपर के तौर पर टीम में ईशान किशन (Ishan Kishan) भी शामिल हैं लेकिन ये तय लग रहा है कि पहले मैच में टीम भरत के साथ ही जाएगी. 24 साल के किशन ने अभी तक टेस्ट डेब्यू नहीं किया है.

नंबर-4 पर विराट हैं पक्का

कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल टॉप ऑर्डर में खेलेंगे जिसके बाद नंबर-4 पर पूर्व कप्तान विराट कोहली खेलेंगे. विराट इससे पहले भी चेतेश्वर पुजारा के बाद टेस्ट मैच में बल्लेबाजी करते आए हैं. इसके बाद नंबर-5 पर उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे को मौका दिया जाएगा. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी रहाणे खेले थे. तब उन्होंने लगभग 15 महीने बाद टीम में वापसी की थी और अर्धशतक जड़ा.

Read More
{}{}