trendingNow11748066
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs WI: टीम इंडिया के सामने खड़ा हुआ संकट, इस धुरंधर खिलाड़ी को बाहर करेगा बोर्ड!

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 12 जुलाई से क्रिकेट सीरीज खेली जानी है. इस दौरे की शुरुआत 2 मैचों की टेस्ट सीरीज से होगी. इससे पहले ही टीम इंडिया के सामने एक बड़ा संकट खड़ा हो गया है. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बारे में बयान भी दिया है.

IND vs WI: टीम इंडिया के सामने खड़ा हुआ संकट, इस धुरंधर खिलाड़ी को बाहर करेगा बोर्ड!
Stop
Tarun Vats|Updated: Jun 21, 2023, 08:14 PM IST

India vs West Indies Test, Wicketkeeper Crisis : भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने वेस्टइंडीज (IND vs WI) का दौरा करेगी. इस दौरे की शुरुआत 2 मैचों की टेस्ट सीरीज से होगी. इस सीरीज से पहले ही भारतीय टीम के सामने एक बड़ा संकट खड़ा हो गया है. दरअसल, भारतीय टीम खिलाड़ियों की चोट के कारण जूझ रही है और परेशानी भी उसी से जुड़ी है.

इस खिलाड़ी का बाहर होना तय!

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के अभी पूरी तरह मैच फिट होने में समय लगेगा. पिछले साल के अंत में वह एक सड़क हादसे में बुरी तरह घायल हो गए थे. इसी के कारण विकेटकीपर-बल्लेबाज को लेकर टीम इंडिया टेस्ट में परेशान है. चोटिल केएल राहुल (KL Rahul) लिस्ट से बाहर हैं जबकि केएस भरत बल्ले से प्रभावित करने में नाकाम रहे हैं. भरत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final-2023) में रोहित शर्मा ने मौका दिया लेकिन वह बल्ले से प्रभावित नहीं कर सके. ऐसे में उन्हें फिर मौका मिलना मुश्किल है.

लिस्ट में शामिल ही नहीं ये खिलाड़ी

भारत के पास वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए अन्य दो विकल्प ईशान किशन और उपेंद्र यादव हैं. हालांकि, डब्ल्यूटीसी फाइनल में जगह ना बना पाने वाले ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) कहीं भी लिस्ट में नहीं हैं. जैसी फिलहाल स्थिति दिख रही है, चयनकर्ता और साहा दोनों आगे बढ़ चुके हैं. इतना ही नहीं, साहा ने दलीप ट्रॉफी का हिस्सा बनने से भी इनकार कर दिया जिसका बड़ा कारण यही माना जा रहा है.

BCCI अधिकारी ने किया दावा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि साहा बढ़ती उम्र के कारण भावी योजनाओं का हिस्सा नहीं हैं. उन्होंने इनसाइडस्पोर्ट से कहा, 'हमें ऋद्धि (ऋद्धिमान साहा) से आगे देखना होगा. इसमें कोई शक नहीं कि वह बेहतरीन बल्लेबाज और बेहतर कीपर हैं लेकिन इसे नकार नहीं सकते कि उनकी उम्र 38 साल हो चुकी है. हमें ईशान, भरत और उपेंद्र जैसी युवा प्रतिभाओं को तैयार करना है. भले ही दूसरों की तुलना में वे विफल हों लेकिन वे ही भविष्य हैं.'

वेस्टइंडीज दौरे का पूरा शेड्यूल

12 से 16 जुलाई, पहला टेस्ट, डोमिनिका

20 से 24 जुलाई, दूसरा टेस्ट, त्रिनिदाद

27 जुलाई, पहला वनडे, बारबाडोस

29 जुलाई, दूसरा वनडे, बारबाडोस

1 अगस्त, तीसरा वनडे, त्रिनिदाद

3 अगस्त, पहला टी-20, त्रिनिदाद

6 अगस्त, दूसरा टी-20, गुयाना

8 अगस्त, तीसरा टी-20, गुयाना

12 अगस्त, चौथा टी-20, फ्लोरिडा

13 अगस्त, पांचवां टी-20, फ्लोरिडा

Read More
{}{}