trendingNow12029296
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Sunil Gavaskar: 'उम्मीद है वो मुझे गलत साबित करे...' प्रसिद्ध कृष्णा को लेकर गावस्कर ने ऐसा क्यों कहा?

IND vs SA, Centurion Test: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में दो मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना है. इससे पहले भारत के दिग्गज बल्लेबाज रहे सुनील गावस्कर ने तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को लेकर बयान दिया है.

Sunil Gavaskar: 'उम्मीद है वो मुझे गलत साबित करे...' प्रसिद्ध कृष्णा को लेकर गावस्कर ने ऐसा क्यों कहा?
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Dec 26, 2023, 01:01 PM IST

Sunil Gavaskar: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सेंचुरियन में दो मैचों की सीरीज का पहला मैच है. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम पहली बार साउथ अफ्रीका में सीरीज जीतने के इरादे से दोनों मैच खेलेगी. पहले मैच से पूर्व भारत के दिग्गज बल्लेबाज रहे सुनील गावस्कर ने प्रसिद्ध कृष्ण को लेकर बयान दिया है. उनका मानना है कि प्रसिद्ध का एक दिन में 15-20 ओवर फेंकना मुश्किल है. हालांकि, उन्होंने आगे कहा कि उम्मीद है वह इस बात को गलत साबित करेंगे.

'चोट के बाद एक दिन में...'  

गावस्कर ने प्रसिद्ध कृष्णा को लेकर कहा. 'मैं प्रसिद्ध कृष्णा के बारे में निश्चित नहीं हूं. वह चोट से वापस आए हैं. यदि उन्हें दिन में 15-20 ओवर गेंदबाजी करने की आवश्यकता होती है, तो मुझे यकीन नहीं है कि वह ऐसा कर पाएगा या नहीं. मुझे उम्मीद है कि वह मुझे गलत साबित करेगा, क्योंकि अगर कोई मुझे गलत साबित करता है, तो इसका मतलब है कि भारत अच्छा कर रहा है और अगर भारत अच्छा कर रहा है, तो मैं बहुत खुश हूं.'

बुमराह करेंगे पेस अटैक को लीड 

टीम इंडिया के घातक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह तेज गेंदबाजी को लीड करते नजर आएंगे. वह इस सीरीज में टीम के उपकप्तान भी हैं. वहीं, मोहम्मद सिराज भी प्लेइंग-11 का हिस्सा होंगे. बता दें कि बुमराह वर्ल्ड कप 2023 फाइनल के बाद पहली बार किसी मैच खेलते नजर आएंगे. अन्य विकल्पों की बात करें तो मुकेश कुमार और शार्दुल ठाकुर भी स्क्वॉड का हिस्सा हैं. गावस्कर ने गेंदबाजी को लेकर कहा, 'मेरा मानना है कि बुमराह और सिराज ने पिछले डेढ़ साल में सफेद गेंद और लाल गेंद से जिस तरह से गेंदबाजी की है, उसके आधार पर उन्होंने खुद को चुना है. इसलिए मेरे ओपनिंग गेंदबाज वही होंगे.' बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी स्क्वॉड का हिस्सा थे, लेकिन पूरी तरह फिट न होने के चलते उन्हें सीरीज से बाहर होना पड़ा.  

भारत का साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज के लिए स्क्वॉड 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, अभिमन्यु ईश्वरन, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा.

Read More
{}{}