trendingNow11333383
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Ryan Burl: रेयान बर्ल हैं कौन? जिनके दम पर जिम्बाब्वे ने ऑस्ट्रेलिया को दी मात

Zimbabwe vs Australia, Ryan Burl: रेयान बर्ल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भले ही गेंद से कमाल दिखाया लेकिन वह बल्ले से एक बार नहीं बल्कि 2-2 बार धमाल मचा चुके हैं. बर्ल ने दोनों मौकों पर बांग्लादेश के गेंदबाजों को ही निशाना बनाया है जिसमें धुरंधर ऑलराउंडर शाकिब अल हसन तक शामिल हैं. वह जिम्बाब्वे के लिए किसी टी20 मैच के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं.

Ryan Burl (Twitter)
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 03, 2022, 01:38 PM IST

Zimbabwe vs Australia, Ryan Burl: जिम्बाब्वे ने शनिवार को इतिहास रचते हुए ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को 3 विकेट से हरा दिया. टाउंसविले में खेले गए सीरीज के तीसरे वनडे में ऑलराउंडर रेयान बर्ल ने कमाल दिखाया और 3 ओवर में महज 10 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए. उनकी शानदार गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई टीम 31 ओवर में 141 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. इसके बाद जिम्बाब्वे ने 39 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. हालांकि उसने अपने 7 विकेट गंवा दिए थे. ऑस्ट्रेलियाई पेसर जोश हेजलवुड ने 3 विकेट अपने नाम किए.

 

डेविड वॉर्नर शतक से चूके

 

मुकाबले की बात करें तो डेविड वॉर्नर की 94 रन की पारी के बावजूद ऑस्ट्रेलिया 150 का स्कोर भी नहीं छू पाया. वॉर्नर ने 96 गेंदों की अपनी पारी में 14 चौके और 2 छक्के जड़े. उनके अलावा ग्लेन मैक्सवेल (19) ही दहाई का आंकड़ा छू पाए. जिम्बाब्वे के लिए कप्तान रेगिस चकाब्वा 37 रन बनाकर नाबाद लौटे. उन्होंने 72 गेंद खेलीं और 3 चौके लगाए. ओपनर मरुमानी ने 35 रन का योगदान दिया. उन्होंने 47 गेंदों पर 4 चौके जड़े. ऑस्ट्रेलिया ने हालांकि 3 मैचों की सीरीज 2-1 से जीती.

बर्ल ने 2 बार मचाया बल्ले से धमाल

28 साल के रेयान बर्ल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भले ही गेंद  कमाल दिखाया लेकिन वह बल्ले से एक बार नहीं बल्कि 2-2 बार धमाल मचा चुके हैं. बर्ल ने दोनों मौकों पर बांग्लादेश के गेंदबाजों को ही निशाना बनाया है. यह भी कहा जा सकता है कि उन्हें बांग्लादेशी गेंदबाजों की धुनाई करने में सबसे ज्यादा मजा आता है. वह जिम्बाब्वे के लिए किसी टी20 मैच के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं.

ओवर में जड़े 34 रन

बर्ल ने इसी साल बांग्लादेश के खिलाफ हरारे में खेले गए सीरीज के तीसरे टी20 मैच में लेफ्ट आर्म स्पिनर नासुम अहमद के ओवर में 34 रन ठोक दिए थे. उन्होंने ओवर में 5 छक्के और  एक चौका जड़ा. जिम्बाब्वे ने इस मुकाबले को 10 रन से जीता था. बर्न को मैन ऑफ द मैच चुना गया जिन्होंने 28 गेंदों पर 2 चौके और 6 छक्कों की मदद से 54 रन की बेशकीमती पारी खेली.

शाकिब को भी बना चुके हैं निशाना

मीरपुर में बांग्लादेश के खिलाफ साल 2019 में भी रेयान बर्ल ने बल्ले से धमाल मचाया और शाकिब अल हसन के ओवर में 30 रन बनाए. बर्ल ने इस दौरान 3 छक्के और इतने ही चौके जड़े. उन्होंने टीम की कप्तानी संभाल रहे ऑलराउंडर शाकिब का इकॉनमी रेट भी बिगाड़ दिया था. शाकिब ने उस मुकाबले में 4 ओवर में 49 रन लुटाए थे. हालांकि बांग्लादेश ने इस मुकाबले को 3 विकेट से अपने नाम किया था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}