trendingNow12386101
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

1 दिन में गिरे 17 विकेट...बल्लेबाजों के लिए कब्रगाह बना यह ग्राउंड, बॉलर्स ने मचाई तबाही

West Indies vs South Africa 2nd Test Match: वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला गुयाना में गुरुवार (15 अगस्त) को शुरू हुआ. मैच के पहले ही दिन गेंदबाजों ने तबाही मचा दी.

1 दिन में गिरे 17 विकेट...बल्लेबाजों के लिए कब्रगाह बना यह ग्राउंड, बॉलर्स ने मचाई तबाही
Stop
Rohit Raj|Updated: Aug 16, 2024, 11:54 AM IST

West Indies vs South Africa 2nd Test Match: वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला गुयाना में गुरुवार (15 अगस्त) को शुरू हुआ. मैच के पहले ही दिन गेंदबाजों ने तबाही मचा दी. पहले विंडीज और फिर अफ्रीकी बॉलर्स ने कहर बरपाया. बल्लेबाजों को कुछ गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में कुछ भी समझ नहीं आया. उनके लिए यहां फास्ट बॉलर्स की हर बॉल एक गोली के बराबर थी. मैच के पहले ही दिन इस विकेट पर 17 विकेट गिर गए.

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज हो गए ढेर

साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टॉस के समय उन्हें नहीं पता था कि उनका यह फैसला गलत साबित होगा. अफ्रीकी टीम पहली पारी में 160 रन पर सिमट गई. उसके लिए किसी भी बल्लेबाज ने 50 रन का स्कोर नहीं बनाया. यहां तक कि 40 रन के स्कोर तक भी कोई नहीं पहुंच पाया. 6 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक पहुंच पाए. वेस्टइंडीज के लिए जेडेन सील्स और शामार जोसेफ ने कहर बरपा दिया.

ये भी पढ़ें: 4 स्टार खिलाड़ियों के साथ हुआ अन्याय! रोहित शर्मा और गौतम गंभीर की स्कीम नहीं हो रहे फिट

शामार जोसेफ ने बरपाया कहर

जोसेफ ने 14 ओवर में 33 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए. उन्होंने एडेन मार्करम (14 रन), टेम्बा बावुमा (00), डेविड बेडिंघम (28), कायेल वेरेयेन (21), और केशव महाराज (00) को आउट किया. उनके साथी सील्स ने भी तूफानी बॉलिंग की. उन्होंने टॉनी डी जॉर्जी (1 रन), वियान मूल्डर (00) और कगिसो रबाडा (00) को आउट किया. जेसन होल्डर ने ट्रिस्टन स्टब्स (26) और गुडाकेश मोटी ने नांद्रे बर्गर (23) को पवेलियन भेजा.

ये भी पढ़ें: बांग्लादेश के खिलाफ बुमराह-शमी से भी ज्यादा विकेट लेगा यह खूंखार बॉलर! देखकर सहम जाते हैं बल्लेबाज

पीछे नहीं रहे अफ्रीकी फास्ट बॉलर्स

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाजों के बाद अब बारी अफ्रीकी फास्ट बॉलर्स की थी. वह भी पीछे नहीं रहे और कहर बरपा दिया. दिन का खेल समाप्त होने तक वेस्टइंडीज के पहली पारी में 7 विकेट गिरा दिए. विंडीज का स्कोर 7 विकेट पर 97 रन है. वह पहली पारी में भी अभी भी 63 रन पीछे है. यह ठीक उतने ही रन हैं जितने अफ्रीकी बल्लेबाजों ने आखिरी विकेट के लिए जोड़े थे.

ये भी पढ़ें: देर आए दुरुस्त आए...BCCI ने आखिरकार सुधार ली अपनी गलती, जय शाह ने फैंस से किया बड़ा वादा

वियान मुल्डर ने झटके 4 विकेट

वेस्टइंडीज के लिए जेसन होल्डर ने सबसे ज्यादा 33 रन बनाए हैं. वह दिन का खेल समाप्त होने के समय नॉटआउट थे. केसी कार्टी ने 26 और गुडाकेश मोटी ने 11 रन बनाए. अफ्रीकी टीम के लिए वियान मुल्डर ने 4 विकेट झटके. उन्होंने कप्तान क्रेग ब्रैथवेट (3), एलिक अथानाजे (1), केवम हॉज (4) और जोशुआ डा सिल्वा (4) को आउट किया. नांद्रे बर्गर ने मिकाइल लुईस (0) और केसी कार्टी (26) को आउट किया. केशव महाराज को एक सफलता मिली है. उन्होंने गुडाकेश मोटी को अपना शिकार बनाया. सीरीज का पहला मुकाबला त्रिनिदाद में ड्रॉ हो गया था. इस मैच को जीतने वाली टीम सीरीज अपने नाम कर लेगी.

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी। देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Read More
{}{}