trendingNow12390722
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

WI vs SA: वेस्टइंडीज की टी20 टीम से 'सिक्सर किंग' आउट, स्टार ऑलराउंडर को भी नहीं मिली जगह

South Africa tour of West Indies: वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. इस टीम में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिले हैं.

WI vs SA: वेस्टइंडीज की टी20 टीम से 'सिक्सर किंग' आउट, स्टार ऑलराउंडर को भी नहीं मिली जगह
Stop
Rohit Raj|Updated: Aug 19, 2024, 12:38 PM IST

South Africa tour of West Indies: वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. इस टीम में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिले हैं. स्टार खिलाड़ी आंद्रे रसेल और ऑलराउंडर जेसन होल्डर को नहीं चुना गया है. विंडीज टीम एक बार फिर से रोवमैन पॉवेल की कप्तानी में ही खेलेगी. इस सीरीज के लिए ऑलराउंडर रोस्चन चेज को उपकप्तान बनाया गया है. 

कब खेली जाएगी सीरीज?

यह सीरीज 24 अगस्त से 28 अगस्त तक त्रिनिदाद के ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी में खेली जाएगी. दूसरा मुकाबला 26 अगस्त को खेला जाएगा. विंडीज की टीम ने टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन वह साउथ अफ्रीका से जीत नहीं पाई. अफ्रीकी टीम ने 2 टेस्ट मैचों की सीरीज को 1-0 से अपने नाम कर लिया. सीरीज का पहला टेस्ट ड्रॉ हुआ था. दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका को जीत हासिल हुई थी.

ये भी पढ़ें: कोहली के इस 'विराट' को रिकॉर्ड तोड़ना नामुमकिन! पोंटिंग-सचिन भी पीछे, रोहित शर्मा तो कोसों दूर

क्यों नहीं खेलेंगे रसेल और होल्डर?

आंद्रे रसेल ने खुद आराम मांगा था. वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने उनके अनुरोध को मानते हुए उन्हें इस सीरीज से बाहर रखा है. अनुभवी ऑलराउंडर जेस होल्डर ने लगातार कई टेस्ट मैच खेले हैं, इसलिए उन्हें आराम देने का फैसला लिया गया है. रसेल ने वेस्टइंडीज के लिए 82 टी20 मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 21.98 की औसत से 1033 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 85 छक्के लगाए हैं. रसेल का स्ट्राइक रेट 163.71 का रहा है. उन्होंने 60 विकेट भी लिए हैं. जेसन होल्डर की बात करें तो उन्होंने 63 टी20 मैचों में उन्होंने 491 रन बनाए हैं और 66 विकेट झटके हैं.

ये भी पढ़ें: ​Video: राहुल द्रविड़ के बेटे ने तो गर्दा उड़ा दिया, लगाया 'मॉन्स्टर' सिक्स, धुआंधार बैटिंग से मचाया गदर

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने क्या कहा?

वेस्टइंडीज क्रिकेट के डायरेक्टर माइल्स बास्कोम्बे ने कहा कि रसेल और होल्डर को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है. रसेल ने खुद आराम मांगा था और होल्डर ने लगातार कई टेस्ट मैच खेले हैं. इस टीम में कुछ नए चेहरे भी शामिल किए गए हैं. इससे युवा खिलाड़ियों को मौका मिलेगा.

ये भी पढ़ें: Video: राहुल द्रविड़ के बेटे ने तो गर्दा उड़ा दिया, लगाया 'मॉन्स्टर' सिक्स, धुआंधार बैटिंग से मचाया गदर​

वेस्टइंडीज की टीम

रोवमैन पॉवेल (कप्तान), रोस्टन चेस (उपकप्तान), एलिक एथनाजे, जॉनसन चार्ल्स, मैथ्यू फोर्ड, शिमरॉन हेटमायर, फैबियन एलेन, शाई होप, अकील होसैन, शामार जोसेफ, ओबेड मैकॉय, गुडाकेश मोटी, निकोलस पूरन, शेरफेन रदरफोर्ड और रोमारियो शेफर्ड.

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी। देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Read More
{}{}