trendingNow12280765
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs IRE: यशस्वी-सैमसन आउट.. अक्षर पटेल इन, वसीम जाफर ने चुनी ऐसी प्लेइंग-XI, ऐसी है ओपनिंग जोड़ी?

IND vs IRE: 5 जून, यह वो तारीख है जब टीम इंडिया का असली मिशन शुरू होने जा रहा है. भारत का मुकाबला आयरलैंड से है, इससे पहले टीम प्लेइंग इलेवन की गुत्थी सुलझाती नजर आई. कई क्रिकेट पंडित सुपर-11 को लेकर अपना ज्ञान देते नजर आए. अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने भी प्लेइंग-XI चुन ली है.   

Team India
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jun 05, 2024, 05:28 PM IST

IND vs IRE: 5 जून, यह वो तारीख है जब टीम इंडिया का असली मिशन शुरू होने जा रहा है. भारत का मुकाबला आयरलैंड से है, इससे पहले टीम प्लेइंग इलेवन की गुत्थी सुलझाती नजर आई. कई क्रिकेट पंडित भी इस बारे में चर्चा करते दिखे. कभी विराट-रोहित की ओपनिंग का मुद्दा उठता तो कभी जायसवाल-सैमसन में किसी एक को चुनने की चर्चा होती. अब मैच के चंद घंटों पहले टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने भी प्लेइंग-XI चुनी है. जिसमें उन्होंने कई तस्वीरें साफ कर दी हैं. 

जायसवाल-सैमसन हुए बाहर

भारत और आयरलैंड के बीच मुकाबले का आगाज 5 जून को शाम 8 बजे से होगा. यह मैच नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है, जहां पहला मैच काफी लो स्कोरिंग देखने को मिला. वसीम जाफर ने अपनी प्लेइंग-XI से सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को बाहर कर दिया है. वहीं, विकेटकीपर के तौर पर उन्होंने ऋषभ पंत को प्राथमिकता दी है. संजू सैमसन को प्लेइंग-XI से बाहर रखा है. 

कौन करेगा ओपनिंग? 

वसीम जाफर ने अपनी प्लेइंग-XI में विराट कोहली और रोहित शर्मा को ओपनर चुना है. जिसके बाद बैटिंग ऑर्डर कुछ ऐसा नजर आता है. तीसरे नंबर पर ऋषभ पंत, चौथे पर सू्र्यकुमार यादव, 5वें पर शिवम दुबे, छठे पर हार्दिक पांड्या, फिर रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह. 

विराट ओपनिंग में घातक 

रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाज के तौर पर विराट कोहली काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं. विराट एक छोर संभाल टीम को अच्छी स्थिति पर पहुंचा सकते हैं. इसका उदाहरण आईपीएल 2024 है जहां विराट कोहली ने बतौर ओपनर रनों की बारिश कर दी. अब देखना होगा कप्तान और कोच इस मुद्दे पर क्या फैसला करते हैं. 

Read More
{}{}