trendingNow12156434
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Ranji Trophy: 'गाबा का घमंड तोड़ दिया लेकिन..' रहाणे को पूर्व क्रिकेटर ने खिताबी जीत पर याद दिलाए पुराने दिन

Ranji Trophy Final: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने एक और यादगार लम्हां अपने करियर की लिस्ट में शामिल कर लिया है. रहाणे की कप्तानी में मुंबई ने रणजी ट्रॉफी में बाजी मार ली है. खिताबी जीत के बाद पूर्व क्रिकेटर ने रहाणे को उनके पुराने दिन याद दिला दिए.   

Ajinkya Rahane (X)
Stop
Kavya Yadav|Updated: Mar 14, 2024, 05:08 PM IST

MUM vs VID: अजिंक्य रहाणे, वो नाम जो एक तरफ टीम इंडिया में वापसी को लेकर चर्चा में बना, तो दूसरी तरफ कप्तानी में खिताबी जीत को लेकर. रहाणे ने भारतीय टीम को कई यादें दी हैं, फिर चाहे बात कप्तानी की हो या फिर बतौर खिलाड़ी. लेकिन अब वे बीसीसीआई के प्लान से बाहर हैं, बोर्ड ने हाल ही में उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से दरकिनार कर दिया. लेकिन अनुभवी बल्लेबाज ने रणजी ट्रॉफी फाइनल में मुंबई को खिताबी जीत दिलाकर फिर सुर्खियां बटोर ली हैं. 

पूर्व क्रिकेटर ने रहाणे को याद दिलाए पुराने दिन

अजिंक्य रहाणे ने दुनिया की टॉप टीम ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में बतौर कप्तान जीत दिलाई थी. वह साल 2020 था जब रहाणे की कप्तानी में टूटी फूटी टीम इंडिया ने गाबा का घमंड तोड़ दिया. अब रणजी ट्रॉफी में मुंबई को खिताबी जीत दिलाने के बाद पूर्व क्रिकेटर विवेक रजदान ने रहाणे को उन्हें वही ऐतिहासिक जीत याद दिला दी है. उन्होंने मैच के बाद कहा, 'गाबा का घमंड तो तोड़ दिया आपने, लेकिन मुंबई का घमंड नहीं टूटने दिया.'

8 साल बाद मुंबई ने जीती ट्रॉफी

रणजी ट्रॉफी के इतिहास में मुंबई की बादशाहत बरकरार है. साल 2015 के बाद से मुंबई ने रणजी ट्रॉफी में खिताबी जीत दर्ज नहीं की थी. लेकिन अब रहाणे की कप्तानी में टीम ने ट्रॉफी का सूखा खत्म किया है. फाइनल मैच की पहली पारी में रहाणे बल्ले से कुछ खास करने में कामयाब नहीं हो सके थे. लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने 73 रन की शानदार पारी खेली और टीम की जीत में बहुमूल्य भूमिका निभाई. विदर्भ के खिलाफ फाइनल मैच में रहाणे एंड कंपनी ने 169 रन के बड़े अंतर से जीत दर्ज की. मुंबई ने रणजी ट्रॉफी में 42वीं बार खिताबी जीत दर्ज की है. 

बीसीसीआई कॉन्ट्रेक्ट से बाहर रहाणे

रहाणे ने पिछले साल आईपीएल 2023 में कमाल की बल्लेबाजी की थी. जिसके बाद उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में खेलने का मौका मिला. वहीं, जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे के बाद से रहाणे की टीम में वापसी नहीं हुई. अब देखना होगा कि इस बार आईपीएल 2024 में कैसा प्रदर्शन करते हैं. उन्होंने पिछले साल चेन्नई सुपर किंग्स की खिताबी जीत में भी बहुमूल्य योगदान दिया था. 

Read More
{}{}