trendingNow12404589
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

ICC Rankings: कोहली-यशस्वी को बिना खेले फायदा, बद से बदतर हुई बाबर आजम की हालत, शाहीन अफरीदी को भी नुकसान

ICC Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की लेटेस्ट टेस्ट रैंकिंग में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को खराब फॉर्म का खामियाजा भुगतना पड़ा है. वह 6 स्थान फिसलकर नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं.

ICC Rankings: कोहली-यशस्वी को बिना खेले फायदा, बद से बदतर हुई बाबर आजम की हालत, शाहीन अफरीदी को भी नुकसान
Stop
Rohit Raj|Updated: Aug 28, 2024, 08:25 PM IST

ICC Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की लेटेस्ट टेस्ट रैंकिंग में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को खराब फॉर्म का खामियाजा भुगतना पड़ा है. वह 6 स्थान फिसलकर नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं. अब वह टॉप-10 से बाहर होने के कगार पर हैं. दूसरी ओर, भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली 2 और यशस्वी जायसवाल 1 स्थान ऊपर चढ़कर क्रमशः आठवें और सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं. दोनों को पिछले हफ्ते एक भी टेस्ट मैच नहीं खेलने के बावजूद फायदा हुआ है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा छठे स्थान पर बरकरार हैं.

बाबर आजम की खराब फॉर्म

रावलपिंडी टेस्ट में खराब प्रदर्शन के कारण बाबर आजम को यह झटका लगा है. इस मैच में उन्होंने पहली पारी में शून्य और दूसरी पारी में 22 रन बनाए थे. पाकिस्तान को इस मैच में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. बांग्लादेश ने सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली. इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट 881 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर काबिज हैं. वहीं, हैरी ब्रूक तीन स्थान की छलांग के साथ चौथे नंबर पर आ गए.

ये भी पढ़ें: आ गए औकात पर...हार के बाद पाकिस्तान ने टीम में किया बदलाव, मिस्ट्री स्पिनर का किया सेलेक्शन

रिजवान को बड़ा फायदा

रावलपिंडी टेस्ट मैच में शतक लगाने वाले पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ है. उन्होंने 7 स्थानों की छलांग लगाई है. वह अब टॉप-10 में शामिल हो गए हैं. उन्होंने 10वां स्थान हासिल किया है. पाकिस्तान के उपकप्तान सऊद शकील भी उनसे बहुत पीछे नहीं हैं. बांग्लादेश के खिलाफ शतक की बदौलत एक स्थान की छलांग लगाकर 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

ये भी पढ़ें: सस्पेंस बरकरार...LSG में रहेंगे या बाहर जाएंगे कप्तान केएल राहुल? टीम के मालिक ने बता दिया पूरा प्लान

अन्य बल्लेबाजों को भी हुआ फायदा

बांग्लादेश के अनुभवी बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम को भी फायदा हुआ है. उन्होंने 7 स्थानों की छलांग लगाई है. वह 17वें नंबर पर पहुंच गए. श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच का असर भी रैंकिंग पर देखने को मिला. लंकाई बल्लेबाज दिनेश चांदीमल ने चार स्थान की छलांग लगाई है. वह 23वें नंबर पर आ गए. कामिंदु मेंडिस 36वें नंबर पर पहुंच गए. उन्होंने आठ स्थानों की छलांग लगाई. इंग्लैंड के नए स्टार जेमी स्मिथ 42वें क्रम पर आ गए. उन्होंने 22 स्थान की छलांग लगाई.

ये भी पढ़ें: SBI में नौकरी कर रहा सौरव गांगुली-राहुल द्रविड़ का साथी, पाकिस्तान के खिलाफ किया था डेब्यू

शाहीन अफरीदी टॉप-10 से बाहर होने के कगार पर

पाकिस्तान के अनुभवी तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को खराब फॉर्म का नुकसान उठाना पड़ा. उन्हें 2 स्थानों का नुकसान हुआ. वह अब 10वें नंबर पर आ गए हैं. अफरीदी ने अगर दूसरे टेस्ट में बेहतर प्रदर्शन नहीं किया तो टॉप-10 से बाहर हो सकते हैं. भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन पहले स्थान पर काबिज हैं. ऑलराउंडर्स की लिस्ट में भारत के रवींद्र जडेजा पहले नंबर पर काबिज हैं.

Read More
{}{}