trendingNow12009133
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

विराट कोहली ने खाया चिकन टिक्का? तस्वीर पोस्ट की तो हैरत में पड़ गए फैंस, ये है सच्चाई

Virat Kohli: दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली ने एक फोटो अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर की. इसमें उन्होंने एक प्लेट में कुछ खाने की चीज दिखाई जिस पर लिखा- मॉक चिकन टिक्का. अब फैंस हैरत में पड़ गए कि  क्या विराट ने चिकन टिक्का खाया? इस तस्वीर की सच्चाई हम आपको बताते हैं.  

विराट ने एक तस्वीर पोस्ट की है
Stop
Tarun Vats|Updated: Dec 13, 2023, 05:24 PM IST

Virat Kohli Chicken Tikka Post : दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली (Virat Kohli) की एक तस्वीर जमकर वायरल हो रही है. लोग उस पर सवाल उठा रहे हैं तो कुछ अपनी-अपनी बात रख रहे हैं. उन्होंने खुद एक फोटो अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर की. इसमें उन्होंने एक प्लेट में कुछ खाने की चीज दिखाई जिस पर लिखा- मॉक चिकन टिक्का. अब फैंस हैरत में पड़ गए कि क्या विराट ने नॉन-वेज खाना शुरू कर दिया. 

फिटनेस के लिए छोड़ा नॉन-वेज

भारत के बैटिंग सुपरस्टार विराट कोहली (Virat Kohli) कुछ साल पहले शाकाहारी बन गए थे. उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में कहा था कि वह कभी बटर चिकन बहुत पसंद करते थे, लेकिन फिटनेस और शाकाहारी बनने की वजहों से उन्होंने ये सब छोड़ दिया. हालांकि अपनी प्रोटीन की जरूरतों को पूरा करने के लिए केवल शाकाहारी भोजन खाना कई लोगों के लिए हैरानी भरा था. कोहली ने ये भी बताया कि कैसे मांसाहारी भोजन छोड़ने से उन्हें अपनी फिटनेस को एक नए स्तर पर ले जाने में मदद मिली.

वायरल हुई 'चिकन टिक्का' पोस्ट

विराट ने अब इंस्टाग्राम स्टोरी में एक तस्वीर पोस्ट की. इसमें कहा गया कि उनके पास 'मॉक चिकन टिक्का' है, तो कई फैंस सोचने को मजबूर हो गया. हालांकि इस कहानी का एक पक्ष ऐसा भी है जिसे कुछ फैंस समझ नहीं पाए. कुछ साल पहले विराट ने खुलासा किया था कि सर्वाइकल स्पाइन की समस्या के कारण उन्होंने मांसाहार छोड़ा था. चूंकि उनका शरीर में यूरिक एसिड काफी बनने लगा था, इसलिए उन्हें अपने खानपान में बदलाव करने पड़े.

 

क्या है सच्चाई?

विराट ने जो इंस्टाग्राम स्टोरी शेयर की है, उसमें वह 'मॉक चिकन टिक्का' खा रहे हैं. ये कोई नॉन-वेज नहीं है बल्कि सोया से बना है. इसलिए, इसे शाकाहारी व्यंजन ही माना जाता है. बता दें कि पिछले कुछ साल में चिकन और मांस की वस्तुओं के कई शाकाहारी वर्जन आ गए हैं, जो ज्यादातर सोया से बने होते हैं. इसके स्वाद और बनावट के कारण अक्सर लोगों के लिए दोनों के बीच अंतर करना मुश्किल हो जाता है. 

Read More
{}{}