Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Jasprit Bumrah: वानखेड़े में गूंजा बूम.. बूम.. बूमराह, महान गेंदबाज को मिली 'विराट' तारीफ

Virat Kohli on Jasprit Bumrah: विराट कोहली दुनिया के महान खिलाड़ियों में शुमार हैं. विराट कोहली उन बल्लेबाजों में से एक हैं जिनके सामने गेंदबाजों का कद नीचा होता है. लेकिन विराट टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद जिस खिलाड़ी के मुरीद हैं वो हैं जसप्रीत बुमराह. स्वदेश लौटने के बाद विराट ने बुमराह को जीत का नायक बता दिया.   

Jasprit Bumrah
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jul 04, 2024, 11:19 PM IST

Indian Cricket Team:  विराट कोहली दुनिया के महान खिलाड़ियों में शुमार हैं. विराट कोहली उन बल्लेबाजों में से एक हैं जिनके सामने गेंदबाजों का कद नीचा होता है. लेकिन विराट टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद जिस खिलाड़ी के मुरीद हैं वो हैं जसप्रीत बुमराह. स्वदेश लौटने के बाद विराट कोहली ने बुमराह को टी20 वर्ल्ड कप में जीत का नायक बता दिया. कोहली ने बुमराह की इस अंदाज में तारी कर दी कि फैंस से भरा वानखेड़े स्टेडियम में जीत से गूंज उठा. 

विराट ने यूं की बुमराह की तारीफ

विराट कोहली ने बुमराह को लेकर विनिंग सेरेमनी में कहा, 'मैं एक ऐसे व्यक्ति का नाम लेना चाहता हूं जिसने हमें हर मुश्किल परिस्थिति में बार-बार इस टी20 विश्व कप में वापस लाया. यह जसप्रीत बुमराह हैं, जसप्रीत बुमराह एक पीढ़ी में एक बार आने वाले गेंदबाज हैं, हम भाग्यशाली हैं कि वह हमारे लिए खेलता है. उसने फाइनल में आखिरी 5 ओवर्स में जो किया वह सच में खास था. उसने दो-तीन ओवर फेंके और मैच की काया पलट दी.'

टीम इंडिया ने विक्ट्री परेड में मनाया जश्न

भारतीय टीम ने 17 साल बाद वर्ल्ड कप का खिताब जीता. इस ऐतिहासिक जीत के बाद जब टीम इंडिया 4 जुलाई को स्वदेश लौटी तो टीम का स्वैग से स्वागत हुआ. पहले दिल्ली में टीम के प्लेयर्स ने फैंस के साथ जीत का जश्न मनाया, फिर मुंबई में जो हुआ वह अविश्वसनीय था. भारतीय टीम मरीन ड्राइव पर विक्ट्री परेड करने उतरी तो हजारों फैंस बस को घेरे नजर आए. इतने ज्यादा लोगों को देख भारतीय प्लेयर्स भी हैरान थे. सभी ने यह लम्हां अपने कैमरे में कैद कर लिया. 

विराट कोहली ने याद किया वो दिन...

टी20 क्रिकेट में विराट और रोहित के युग का अंत हो चुका है. दोनों प्लेयर्स लंबे समय तक साथ में खेले. विनिंग सेरेमनी में विराट भावुक नजर आए. उन्होंने उस लम्हें को याद किया जब वह और रोहित गले लगे थे. विराट ने फाइनल को लेकर कहा, 'जब मैं सीढ़ियों पर चढ़ रहा था तो मैं रो रहा था, रोहित रो रहा था और हमने एक-दूसरे को गले लगाया. मैं वो दिन कभी नहीं भूल सकता. मैंने पहली बार रोहित को मैच में इतना इमोशनल देखा था.'

{}{}