trendingNow12390180
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Virat Kohli : धोनी या डिविलियर्स, कोहली का कौन है फेवरेट क्रिकेटर? विराट ने बता ही दिया नाम

स्टार भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने 18 अगस्त, 2024 को इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 16 साल पूरे कर लिए हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में तमाम रिकॉर्ड्स नाम करने वाले विराट आज भी उसी एनर्जी से बल्लेबाजी करते नजर आते हैं.

Virat Kohli : धोनी या डिविलियर्स, कोहली का कौन है फेवरेट क्रिकेटर? विराट ने बता ही दिया नाम
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Aug 18, 2024, 11:04 PM IST

Virat Kohli Favourite Cricketer : स्टार भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने 18 अगस्त, 2024 को इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 16 साल पूरे कर लिए हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में तमाम रिकॉर्ड्स नाम करने वाले विराट आज भी उसी एनर्जी से बल्लेबाजी करते नजर आते हैं. विराट ने बीते साल हुए वर्ल्ड कप में सचिन तेंदुलकर को सबसे ज्यादा वनडे शतकों के मामले में पीछे छोड़ा, जब उन्होंने अपना 50वां शतक बनाया. इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 16 साल पूरे करने के खास मौके पर विराट ने अपनी कुछ दिलचस्प सवालों के जवाब दिए.

विराट ने दिए सवालों के जवाब

इस खास मौके पर कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ एक खास 'रैपिड फायर' इंटरव्यू में हिस्सा लिया, जहां उन्होंने 16 सवालों के जवाब दिए. इस दिलचस्प सेशन के दौरान कोहली ने अपने पसंदीदा आईपीएल प्रतिद्वंद्वी का खुलासा किया. उन्होंने मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के में से अपनी फेवरेट आईपीएल राइवल का नाम बताया. उन्होंने बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की टीम को अपना पसंदीदा राइवल चुना. 

धोनी या डिविलियर्स में से कौन फेवरेट?

जब विराट कोहली से एमएस धोनी और एबी डिविलियर्स के बीच अपने पसंदीदा क्रिकेटर को चुनने का सवाल पूछा गया, तो कोहली ने हल्की सी मुस्कान के साथ जवाब दिया. उन्होंने कहा, 'दोनों.' उन्होंने अपना फेवरेट ग्राउंड भी बताया. विराट ने चिन्नास्वामी और एडिलेड क्रिकेट ग्राउंड में से, चिन्नस्वामी को फेवरेट ग्राउंड बताया.

आज ही के दिन हुआ था विराट का इंटरनेशनल डेब्यू

2008 में आज ही के दिन विराट कोहली ने कुआलालंपुर में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाले कप्तान बनने के कुछ महीने बाद, दांबुला में श्रीलंका के खिलाफ भारत के वनडे मैच में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया. कोहली ने 2011 में वनडे वर्ल्ड कप, 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी और 2024 में टी20 वर्ल्ड कप जीता है. टी20 वर्ल्ड कप के बाद उन्होंने इस फॉर्मेट से संन्यास ले लिया. विराट बतौर भारतीय टेस्ट कप्तान सबसे अधिक मैच जीतने वाले क्रिकेटर हैं. कोहली की कप्तानी में भारत ने 68 में से 40 मैच जीते.

Read More
{}{}