trendingNow11307953
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Virat Kohli: 14 साल पहले विराट कोहली ने किया था भारत के लिए डेब्यू, पहले मैच में बनाए सिर्फ इतने रन

Virat Kohli Debut: भारत के सुपस्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने आज के ही दिन भारत के लिए अपना वनडे डेब्यू किया था. डेब्यू मैच में कोहली बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए थे. 

Twitter
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 18, 2022, 12:55 PM IST

14 Years Of Virat Kohli: भारत के सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारतीय टीम के लिए डेब्यू किया था. भले ही आज विराट कोहली की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में होती है, उन्हें चेज मास्टर और रन मशीन बुलाया जाता हो, लेकिन डेब्यू मैच में कोहली ने बल्ले से रन नहीं निकले थे. विराट कोहली ने अपना वनडे डेब्यू दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में किया था. 

कोहली ने किया था डेब्यू 

विराट कोहली (Virat Kohli) ने साल 2008 में 18 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था. कोहली के लिए डेब्यू बिल्कुल भी यादगार नहीं रहा. उस मैच में उन्होंने 22 गेंदें खेली और सिर्फ 12 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं, पूरी टीम इंडिया 146 रनों पर ऑल आउट हो गई, जिसके बाद श्रीलंका ने मैच 8 विकेट से अपने नाम कर लिया, लेकिन पांच मैचों की सीरीज में विराट कोहली ने एक शानदार हाफ सेंचुरी भी लगाई थी और सीरीज में कुल 159 रन बनाए थे. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

खतरनाक बैटिंग में माहिर 

विराट कोहली (Virat Kohli) बहुत ही खतरनाक बल्लेबाजी में माहिर हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी बैटिंग ऑर्डर की धज्जियां उड़ा सकें. वह चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने में माहिर प्लेयर हैं. कोहली ने नंबर तीन पर बैटिंग करते हुए टीम इंडिया को ढेरों मैच जिताए हैं. कोहली अपने बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया की बैटिंग ऑर्डर की मजबूत नींव बने. 

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

विराट कोहली (Virat Kohli) ने अब तक 102 टेस्ट में 8074 रन और 262 वनडे मैचों में 12344 रन बनाए हैं. कोहली के नाम 99 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 3308 रन दर्ज हैं.  विराट कोहली ने टेस्ट में 254 रनों की नाबाद बेस्ट पारी खेली. जबकि वनडे में उनका बेस्ट स्कोर 183 रन रहा है. टी20 में वह शतक नहीं लगा सके. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}