trendingNow11733541
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs AUS: ओवल में कोहली ने बनाया 'विराट' कीर्तिमान, ऐसा करने वाले बने दुनिया के दूसरे बल्लेबाज

WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबला जारी है. इस मैच की दूसरी पारी में कुछ रन बनाते ही विराट कोहली ने अपने नाम एक बड़ा कीर्तिमान कर लिया है. वह सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गजों के खास क्लब में शामिल हो गए हैं.

IND vs AUS: ओवल में कोहली ने बनाया 'विराट' कीर्तिमान, ऐसा करने वाले बने दुनिया के दूसरे बल्लेबाज
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jun 11, 2023, 03:49 PM IST

Virat Kohli: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मैच जारी है. पांचवें दिन भारत को टेस्ट में चैंपियन बनने के लिए 280 रनों की जरूरत है. पांचवें दिन का खेल शुरू हो चुका है चौथे दिन विराट कोहली 44 रन बनाकर नाबाद लौटे. इन्हीं रनों के साथ कोहली ने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर लिया. उन्होंने महान सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के एक खास क्लब में एंट्री कर ली है.

कोहली के नाम हुआ ये बड़ा कीर्तिमान

विराट कोहली ने चौथे दिन बल्लेबाजी करते हुए 60 गेंदों में नाबाद 44 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने अपने नाम एक बड़ा कीर्तिमान कर लिया. इन रनों के साथ ही ऑस्ट्रेलिया खिलाफ टेस्ट मैचों में विराट कोहली के 2000 रन पूरे हो गए. इतना ही नहीं कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सभी फॉर्मेट्स में 5000 रन भी पूरे कर लिए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर हैं. उनके नाम 6707 रन हैं. इसके बाद विराट कोहली हैं.

टेस्ट में AUS के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज जेबी हॉब्स के नाम है. उन्होंने 3636 रन बनाए हैं. इसके बाद भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर हैं. उन्होंने 39 मैचों में 3630 रन बनाए हैं. चेतेश्वर पुजारा के 2074 रन हैं. भारत की तरफ से खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच बल्लेबाजों ने 2000 से ज्यादा रन बनाए हैं. इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली का नाम शामिल हैं.

सचिन का ये बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ा

दूसरी पारी में विराट कोहली ने 24 रन बनाते ही महान सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ते हुए भारत की तरफ से आईसीसी के नॉकआउट मुकाबलों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. फिलहाल आईसीसी के नॉकआउट मुकाबलों में सबसे ज्यादा रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग के नाम दर्ज है. आईसीसी के नॉकआउट मुकाबलों में रिकी पोंटिंग ने 18 पारियों में 731 रन बनाए हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर विराट कोहली का नाम आता है. आईसीसी के नॉकआउट मुकाबलों में विराट कोहली ने 17 पारियों में 678 रन बनाए हैं.

Read More
{}{}