Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs ENG Semifinals: ओपनिंग के फेर में अटकी विराट की फॉर्म, बदल गए सेमीफाइनल के रिकॉर्ड, निराश होंगे कोहली

धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 अब तक अच्छा नहीं रहा है. कोहली का बल्ला इस टूर्नामेंट उस तरह नहीं बोला है जिसके लिए वह मशहूर है. ऐसे समय कम ही आते हैं जब वह रन बनाने के लिए तरसते हैं.

IND vs ENG Semifinals: ओपनिंग के फेर में अटकी विराट की फॉर्म, बदल गए सेमीफाइनल के रिकॉर्ड, निराश होंगे कोहली
Stop
Rohit Raj|Updated: Jun 27, 2024, 10:18 PM IST

IND vs ENG Semifinals Virat Kohli: धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 अब तक अच्छा नहीं रहा है. कोहली का बल्ला इस टूर्नामेंट उस तरह नहीं बोला है जिसके लिए वह मशहूर है. ऐसे समय कम ही आते हैं जब वह रन बनाने के लिए तरसते हैं.

  1. IND vs ENG Semifinals Virat Kohli: धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 अब तक अच्छा नहीं रहा है. कोहली का बल्ला इस टूर्नामेंट उस तरह नहीं बोला है जिसके लिए वह मशहूर है. ऐसे समय कम ही आते हैं जब वह रन बनाने के लिए तरसते हैं. विराट के लिए यह टी20 वर्ल्ड कप अब तक भूलने वाला रहा है. सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ भी किंग कोहली का बल्ला नहीं चला और वह सस्ते में आउट हो गए. इसके साथ ही उनका रिकॉर्ड भी खराब हो गया.
  2. कोहली को टॉपली ने किया आउट
  3. बारिश के कारण मैच में टॉस करीब 1:30 घंटे की देरी से हुआ. इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा के साथ कोहली ओपनिंग करने आए. विराट तीसरे ओवर में पवेलियन लौट गए. उन्होंने रीस टॉपली के इस ओवर की दूसरी गेंद पर शानदार छक्का लगाया. उसके बाद चौथी बॉल पर भी बड़ा शॉट लगाने का प्रयास किया. इस बार वह फेल हो गए और गेंद विकेटों से जा लगी. विराट 9 बॉल पर 9 रन बनाकर आउट हो गए.
  4. अर्धशतकों का क्रम टूट गया
  5. कोहली अपने करियर में चौथी बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में बल्लेबाजी करने उतरे. वह पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में फेल हुए हैं. कोहली ने इससे पहले तीन बार 50 से ज्यादा रन बनाए थे. उन्होंने 2014 में साउथ अफ्रीका में 44 गेंद पर नाबाद 72 रन बनाए थे. उसके बाद 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 47 गेंद पर नाबाद 89 रन की पारी खेली थी. 2022 टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में वह इंग्लैंड के खिलाफ 40 बॉल पर 50 रन बनाकर आउट हुए थे. अब इंग्लिश टीम के खिलाफ ही 9 बॉल पर 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे हैं.
  6. ये भी पढ़ें: Video Watch: रोहित शर्मा का ट्रेडमार्क स्टाइल, ऑस्ट्रेलिया को सरेआम कर दिया बेइज्जत, वीडियो हो गया वायरल
  7. लेफ्ट ऑर्म बॉलर कर रहे परेशान
  8. विराट को इस टी20 वर्ल्ड कप में लेफ्ट आर्म फास्ट बॉलर ने काफी परेशान किया है. कोहली ने उनकी गेंदों पर रन बनाने के लिए तरस रहे हैं. विराट ने 21 गेंदों का सामना किया है और सिर्फ 21 रन ही बनाए हैं. इस दौरान 3 बार आउट हुए. उनका औसत 7 और स्ट्राइक रेट 100 का रहा है. विराट ने लेफ्टा आर्म फास्ट बॉलर को इस टूर्नामेंट में 2 छक्के लगाए हैं.
  9. ये भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप के बीच इस भारतीय दिग्गज ने चौंकाया, विदेश के लिए पैक किया बोरिया-बिस्तर
  10. ओपनिंग में हो रहे फेल
  11. कोहली ने आईपीएल में इस ओपनिंग करते हुए रनों की बारिश कर दी थी. इस कारण टीम मैनेजमेंट उनसे तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कराने की जगह ओपनिंग करवाने का फैसला किया. वह इस नंबर पर लगातार फेल रहे हैं. विराट आयरलैंड के खिलाफ 1 रन बनाकर आउट हुए थे. उसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ 4 रन पर पवेलियन लौटे थे. अमेरिका के खिलाफ खाता नहीं खोल पाए. अफगानिस्तान से मैच में 24 बॉल पर 24 रन बनाए थे. वहीं, बांग्लादेश के खिलाफ 28 गेंद पर 37 रन की पारी खेली थी. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने उन्हें शून्य पर आउट कर दिया था.
{}{}