trendingNow12373337
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Virat Kohli : करियर का सबसे घटिया प्रदर्शन, विराट कोहली को आंकड़े देख खुद आ जाएगी शर्म! फैंस भूल नहीं पाएंगे

विराट कोहली को वनडे फॉर्मेट का मौजूदा समय में सबसे महान बल्लेबाज माना जाता है. लेकिन श्रीलंका के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में उन्होंने करियर का सबसे घटिया प्रदर्शन किया.

Virat Kohli : करियर का सबसे घटिया प्रदर्शन, विराट कोहली को आंकड़े देख खुद आ जाएगी शर्म! फैंस भूल नहीं पाएंगे
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Aug 08, 2024, 12:05 AM IST

Virat Kohli ODI Stats vs Sri Lanka : श्रीलंका दौरे पर गई भारतीय टीम को वनडे सीरीज में हार के साथ घर वापसी करनी पड़ रही है. रोहित शर्मा की अगुवाई में तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत को 2-0 से शिकस्त मिली. इसका सबसे बड़ा कारण रहा टीम इंडिया की बल्लेबाजी. कप्तान रोहित शर्मा को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज रन बनाने में सफल नहीं रहा. वनडे फॉर्मेट के महान बल्लेबाज विराट कोहली का भी बल्ला इस सीरीज में नहीं चला.  इतना ही नहीं, कोहली ने इस सीरीज में अपने करियर का सबसे घटिया प्रदर्शन किया.

कोहली का सबसे घटिया प्रदर्शन

श्रीलंका के खिलाफ खेली वनडे सीरीज में विराट कोहली ने 3 मैच खेलते हुए सिर्फ 58 रन बनाए. इस सीरीज में उनका औसत सिर्फ 19.33 का रहा. वहीं सिर्फ 8 ही चौके उनके बल्ले से देखने को मिले. बता दें कि यह विराट का श्रीलंका के खिलाफ अब तक खेली गई वनडे सीरीज में सबसे घटिया प्रदर्शन है. इससे ज्यादा औसत के साथ विराट ने श्रीलंका के खिलाफ अपनी 2008 में खेली गई डेब्यू वनडे सीरीज में बनाए थे. तब उनका औसत 31.80 का था.

वनडे में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

विराट कोहली की बात करें तो वह दुनिया में तीसरे सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. विराट ने अब तक कहेके 295 वनडे मुकाबलों में 13906 रन बनाए हैं. वह भारत के लिए सचिन तेंदुलकर (18234) के बाद दूसरे सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं. वनडे में विराट का बेस्ट स्कोर 183 रन है. वह इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा शतक ठोकने वाले बल्लेबाज भी हैं. उन्होंने पिछले साल ही महान सचिन तेंदुलकर को इस मामले में पीछे छोड़ते हुए 50वां शतक ठोका था. 72 अर्धशतक भी उनके नाम हैं.

24 रहा बेस्ट स्कोर

विराट कोहली का श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में 24 रन बेस्ट स्कोर रहा. यह रन विराट ने पहले मैच में बनाए थे. दूसरे मुकाबले में विराट के बल्ले से 14 रन निकले. वहीं, तीसरे मुकाबले में 20 रन उनके बल्ले से निकले. तीनों ही मैच में विराट स्पिनर का शिकार बने. पहले मुकाबले में वानिंदू हसरंगा ने उन्हें आउट किया, जबकि दूसरे मुकाबले में जेफ्री वांडरसे ने कोहली का शिकार किया. वहीं, आखिरी मैच में दुनिथ वेल्लालागे ने आउट किया.

Read More
{}{}