Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Video Watch: विराट कोहली का ये डांस नहीं देखा तो क्या देखा...अर्शदीप और रिंकू सिंह के साथ मिलकर उड़ाया गर्दा

Virat Kohli Arshdeep Singh Dance Video: खुशी के आंसू कम होने के बाद भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप जीत का जश्न मनाने का वक्त था. इसके लिए विराट कोहली से बेहतर कोई नहीं. वह जश्न मनाने का कोई भी मौका नहीं गंवाते.

Video Watch: विराट कोहली का ये डांस नहीं देखा तो क्या देखा...अर्शदीप और रिंकू सिंह के साथ मिलकर उड़ाया गर्दा
Stop
Rohit Raj|Updated: Jun 30, 2024, 11:12 AM IST

Virat Kohli Arshdeep Singh Dance Video: खुशी के आंसू कम होने के बाद भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप जीत का जश्न मनाने का वक्त था. इसके लिए विराट कोहली से बेहतर कोई नहीं. वह जश्न मनाने का कोई भी मौका नहीं गंवाते. यहां तक कि स्टेडियम में अगर कोई गाना भी बजता है तो वह फील्डिंग करते समय डांस करने लगते हैं और यह मौका तो सबसे खास था. विराट ने इस मौके को जाने नहीं दिया और अपने डांस से धमाल मचा दिया.

पंजाबी अंदाज में मनाया जश्न

टी20 वर्ल्ड कप जीत का जश्न कोहली और अर्शदीप सिंह ने बिल्कुल पंजाबी अंदाज में मनाया. बारबाडोस में दोनों को प्रसिद्ध पंजाबी गायक दलेर मेहंदी के मशहूर गाने 'तुनक तुनक तुन' पर डांस करते हुए देखा गया.फाइनल में साउथ अफ्रीका पर भारत की शानदार सात रन की जीत के दो नायक गले में विजेता मेडल लटकाए हुए भांगड़ा के स्टेप्स दिखा रहे थे. दोनों को अक्षर पटेल, रिंकू सिंह, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह का साथ भी मिला.

 

 

कोहली ने फाइनल में कर दिया कमाल

ग्रुप चरण, सुपर 8 और सेमीफाइनल के दौरान फॉर्म से जूझ रहे कोहली ने फाइनल के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन बचाकर रखा था. 59 गेंदों में 76 रन बनाकर वह भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. ऑलराउंडर अक्षर पटेल (31 गेंदों में 47 रन) और शिवम दुबे (16 गेंदों में 27 रन) की पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 176 रन बनाए थे.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

 

ये भी पढ़ें: T20 World Cup Prize Money: चैंपियन टीम इंडिया को खटाखट मिले करोड़ों रुपये, हारने वाली साउथ अफ्रीका भी हुई मालामाल

अर्शदीप-बुमराह गेंदबाजी में छा गए

अर्शदीप सिंह ने इसके बाद 19वें ओवर में सिर्फ चार रन देकर भारत की जीत की नींव रखी. बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने दक्षिण अफ्रीका के ओपनर क्विंटन डिकॉक (31 गेंदों में 39 रन) का महत्वपूर्ण विकेट लिया और साथ ही साउथ अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्करम को सिर्फ चार रन पर आउट कर दिया. उन्होंने 4 ओवर में 20 रन देकर 2 विकेट लिए. उन्होंने जसप्रीत बुमराह का बखूबी साथ दिया. बुमराह ने 4 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट अपने ना किए. उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया.

ये भी पढ़ें: Virat Kohli: रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड...टी20 वर्ल्ड कप जीतकर कोहली के करियर पर लगे 4 चांद, ऐसा करने वाले पहले प्लेयर

हार्दिक ने लिए 3 विकेट

ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने 3 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट लिए, जिसमें दक्षिण अफ्रीका के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हेनरिच क्लासेन (27 गेंदों में 52 रन) और डेविड मिलर (17 गेंदों में 21 रन) के महत्वपूर्ण विकेट शामिल थे. मिलर को सूर्यकुमार यादव ने बाउंड्री के किनारे एक शानदार कैच लेकर पवेलियन भेज दिया. यह मैच भारतीय बल्लेबाजी दिग्गज रोहित शर्मा और कोहली के लिए आखिरी T20 इंटरनेशन भी साबित हुआ. दोनों खिलाड़ियों ने संन्यास का ऐलान भी कर दिया.

{}{}