trendingNow12388144
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Vinesh Phogat Video: भारत पहुंचते ही फफक-फफक कर रोने लगीं विनेश फोगाट, बजरंग-साक्षी ने दी हिम्मत

Vinesh Phogat: पेरिस ओलंपिक्स 2024 भारत की महिला पहलवान विनेश फोगाट के लिए बुरा सपना साबित हुआ. उन्हें रह-रहकर मेडल का दर्द कचोटता रहेगा. इसका अंदाजा हम विनेश की भारत वापसी से लगा सकते हैं, एयरपोर्ट पर वह फफक-फफक कर रोती नजर आईं.    

Vinesh Phogat
Stop
Kavya Yadav|Updated: Aug 17, 2024, 11:40 AM IST

Vinesh Phogat in India:  पेरिस ओलंपिक्स 2024 भारत की महिला पहलवान विनेश फोगाट के लिए बुरा सपना साबित हुआ. उन्हें रह-रहकर मेडल का दर्द कचोटता रहेगा. इसका अंदाजा हम विनेश की भारत वापसी से लगा सकते हैं, दिल्ली एयरपोर्ट पर विनेश फफक-फफक कर रोती नजर आईं. उन्हें लेने पहुंचे पहलवान बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक उन्हें हिम्मत देते नजर आए. साक्षी मलिक के आंखों में भी दर्द साफ नजर आ रहा था. 

वेलकम देख नहीं रुके विनेश के आंसू

विनेश फोगाट ने ओलंपकिक्स 2024 में फिल्मी अंदाज में गेम खेला. उन्होंने क्वार्टरफाइनल और सेमीफाइनल मुकाबले में मुकाबले जीतकर सभी का दिल जीत लिया था. लेकिन गोल्ड मेडल मैच से पहले विनेश को 50 किलोग्राम से कुछ ग्राम ज्यादा वजन के चलते उन्हें मैच से बाहर कर दिया गया. सारी मेहनत पर एक झटके में पानी फिर गया और विनेश टूटकर बिखर गईं. उन्होंने कुछ घंटो बाद ही कुश्ती को अलविदा कह दिया. एयरपोर्ट पर अपने साथियों को देख विनेश के आंसू लगातार बहते नजर आए.

'मैं हार गई, कुश्ती जीत गई'- विनेश फोगाट

विनेश ने फोगाट ने भावुक अंदाज में कुश्ती से रिटायरमेंट लिया था. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था, जिसमें लिखा, 'माँ कुश्ती मेरे से जीत गई मैं हार गई माफ़ करना आपका सपना मेरी हिम्मत सब टूट चुके इससे ज़्यादा ताकत नहीं रही अब. अलविदा कुश्ती 2001-2024. आप सबकी हमेशा ऋणी रहूँगी माफी.'

कोच ने बताई उस रात की कहानी

विनेश के कोच ने उस रात की कहानी बताई जब विनेश अपने 2 किलो वजन कम करने के लिए पूरी रात लगी रहीं. उन्होंने बताया, 'कोई विकल्प नहीं बचा था और आधी रात से सुबह 5:30 बजे तक उसने अलग-अलग कार्डियो मशीनों और कुश्ती चालों पर काम किया. एक बार में लगभग तीन-चौथाई घंटे, दो-तीन मिनट के आराम के साथ उसने फिर से शुरू किया. वह गिर गई, लेकिन किसी तरह हमने उसे उठाया, और उसने एक घंटा सॉना (बाथ) में बिताया. मैं जानबूझकर ड्रामेटिक डिटेल्स नहीं लिखता, लेकिन मुझे केवल यह सोचना याद है कि वह मर सकती थी.'

Read More
{}{}