trendingNow12392246
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Rohit Sharma: क्या आपको पता है? ये चीज कभी नहीं भूलते रोहित शर्मा, बैटिंग कोच ने खोली पोल

Team India: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा सभी के दिलों पर राज करते हैं. फिर बात चाहे फैंस की हो, टीम के प्लेयर्स की या फिर टीम के कोचों की. हर कोई रोहित की तारीफ करते नहीं थकता है. अब टीम इंडिया के बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने उनके भूलने की आदत पर बात की और एक ऐसी चीज का खुलासा किया जो हिटमैन कभी नहीं भूलते.   

Rohit Sharma
Stop
Kavya Yadav|Updated: Aug 20, 2024, 04:49 PM IST

Rohit Sharma Habit: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा सभी के दिलों पर राज करते हैं. फिर बात चाहे फैंस की हो, टीम के प्लेयर्स की या फिर टीम के कोचों की. हर कोई रोहित की तारीफ करते नहीं थकता है. रोहित शर्मा की भूलने की आदत से हर कोई वाकिफ है. अब टीम इंडिया के बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने उनके भूलने की आदत पर बात की और एक ऐसी चीज का खुलासा किया जो हिटमैन कभी नहीं भूलते हैं. 

कुछ भी भूल जाते हैं रोहित शर्मा

रोहित शर्मा की भूलने की आदत से हर कोई वाकिफ है. हिटमैन के जिगरी यार विराट कोहली भी इस बात का खुलासा कर चुके हैं. विराट कोहली ने बताया था कि रोहित कभी फोन कभी आईपैड तो कभी पासपोर्ट भी भूल जाते हैं. इतना ही नहीं, रोहित शर्मा एक बार होटल के रूम में वेडिंग रिंग तक भूल गए थे. अब रोहित की इसी आदत के बारे में बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने भी बात की है. लेकिन कोच ने वो चीज भी बताई जो रोहित कभी नहीं भूलते. 

क्या बोले विक्रम राठौर?

एक पॉडकास्ट में विक्रम राठौर ने रोहित शर्मा के बारे में बातचीत करते हुए कहा, 'टीम बस में वह कुछ न कुछ भूल जाता है. कभी फोन पड़ा रह जाएगा कभी कुछ और सामान तो कभी आईपैड. वो सब चलता रहता है लेकिन जो बहुत मजेदार था कि जब टॉस के बाद शायद रवि शास्त्री थे और वह भूल गया कि टीम में क्या बात हुई कौन से प्लेयर हैं जो नहीं खेल रहे हैं. ऐसे ही एक बार टॉस जीतने पर पूछा गया बैटिंग या बॉलिंग तो यह भी भूल गए. उन्हें इसका जवाब देने में कुछ समय लगा.'

क्या नहीं भूलते रोहित शर्मा? 

बैटिंग कोच ने आगे कहा, 'सबसे बड़ी क्वालिटी तो है कि वह बहुत दमदार बल्लेबाज हैं. उन्हें अपना गेम प्लान पता होता है और यह बहुत क्लियर रहता है. जब आप लीडर होते हैं तो आपको फ्रंट से लीड करना होगा और परफॉर्मेंस देनी होगी जो वह बहुत अच्छे से देते आ रहे हैं. कप्तान के तौर पर उनकी रणनीति काफी अच्छी है. किस सिचुएशन में क्या करना है उनको पता होता है. कुछ भी भूल सकते हैं रोहित लेकिन गेम प्लान हमेशा याद रहता है.'

Read More
{}{}