trendingNow12282289
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

USA vs PAK: रिजवान फुस्स.. बाबर पर 'फंदा', पाकिस्तान के साथ बड़ा उलटफेर, यूएसए ने पॉवरप्ले में कर दिया खेला

USA vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान टीम अपने अभियान की शुरुआत यूएसए के खिलाफ कर रही है. बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम सीना चौड़ा करके इस मैच में उतरी और पॉवरप्ले में फिस्ड्डी साबित हुई. यूएसए के गेंदबाजों ने मैच की शुरुआत में ही बुरी तरह फंदा कस दिया.  

Babar Azam and Mohammad Rizwan (ICC X)
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jun 06, 2024, 09:52 PM IST

USA vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान टीम अपने अभियान की शुरुआत यूएसए के खिलाफ कर रही है. बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम सीना चौड़ा करके इस मैच में उतरी और पॉवरप्ले में फिस्ड्डी साबित हुई. आंकड़ों में देखा जाए तो पाकिस्तान टीम यूएसए पर काफी भारी नजर आती है. लेकिन मैच में बाजी पलटी नजर आई है. अमेरिका के कप्तान मोनाक पटेल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और पॉवरप्ले में ही पाकिस्तान को दिन में तारे दिखा दिए हैं.

पॉवरप्ले में क्या घटा? 

पाकिस्तान और यूएसके के बीच मुकाबला ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में खेला जा रहा है जहां की पिच बल्लेबाजों को मदद देती है. लेकिन पाकिस्तान का टॉप ऑर्डर फिसड्डी साबित हुआ है. शुरुआती दो बल्लेबाजों से दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार हो सका. रिजवान महज 9 बनाकर फुस्स हो गए. उस्मान खान महज 3 रन जबकि फखर जमान 11 रन पर ही पवेलियन लौट गए. 

एक छोर से जमें बाबर आजम

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 3 विकेट गिरने तक एक छोर पर जमें हुए दिखे. लेकिन इक्का-दुक्का भागने के लिए भी संघर्ष करते दिखे. पॉवरप्ले में बाबर ने 14 गेंद में 4 रन ही बनाए. यूएसए की तरफ से तीनों विकेट पेसर्स ने निकाले. पॉवरप्ले के बाद पाकिस्तान का स्कोर महज 30 का था. टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पॉवरप्ले में पाकिस्तान का यह सबसे कम स्कोर है. 

यूएसए ने चेज किए 195 रन

पाकिस्तान जिस पिच पर तितर-बितर नजर आई उसी पिच पर यूएसए की टीम 195 रन का टारगेट चेज कर चुकी है. मोनाक पटेल की कप्तानी वाली टीम ने कनाडा के खिलाफ 14 गेंद रहते 197 रन बना लिए थे. बल्लेबाजी में एरोन जोन्स ने अविश्वसनीय अंदाज में बैटिंग की थी. उन्होंने पारी में 10 छक्कों और 4 चौकों की मदद से 94 रन की आतिशी पारी खेली थी, जिसके लिए उन्होंने महज 40 गेंद खर्च की. इसके अलावा एंड्रीज गौस ने भी अर्धशतक ठोक दिया था. ऐसे में यूएसए की टीम पाकिस्तान को मात देने का भी माद्दा रखती है. 

Read More
{}{}