trendingNow11867770
Hindi News >>Explainer
Advertisement

Shoaib Akhtar: सचिन और विराट के बीच तुलना पर भड़के शोएब अख्तर, सरेआम कह दी ऐसी बात

Sachin vs Virat : महान सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के बीच अक्सर तुलना होती है. कोई सचिन को बेहतर बताते हैं तो कुछ कहते हैं कि विराट कोहली जिस तरह से रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं, वह सबसे आगे हैं. इस बीच पाकिस्तान के दिग्गज पेसर शोएब अख्तर इस तुलना पर भड़क गए.

Shoaib Akhtar: सचिन और विराट के बीच तुलना पर भड़के शोएब अख्तर, सरेआम कह दी ऐसी बात
Stop
Tarun Vats|Updated: Sep 12, 2023, 02:11 PM IST

Shoaib Akhtar Statement, Sachin vs Virat : दुनिया के महान बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और धुरंधर विराट कोहली (Virat Kohli) के बीच अक्सर तुलना होती है. कुछ लोग सचिन को बेहतर बताते हैं तो कुछ कहते हैं कि विराट कोहली जिस तरह से रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं, वह सबसे आगे निकल जाएंगे. इस बीच पाकिस्तान के दिग्गज पेसर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) इस तुलना पर भड़क गए. उन्होंने इस तुलना को ना करने की बात कही.

सबसे तेज 13 हजारी बने विराट

विराट कोहली वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे कम पारियों में 13 हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने सचिन को भी पीछे छोड़ दिया. सचिन ने जहां 321 पारियों में ये आंकड़ा छुआ तो वहीं, विराट ने 267 पारियों में ही 13 हजार रन पूरे कर लिए. विराट ने ये कमाल पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप (Asia Cup-2023) के सुपर-4 राउंड के मुकाबले में शतक जड़ने के दौरान किया. विराट ने 122 रनों की नाबाद पारी खेली. भारत ने इस मैच को 228 रनों से जीता. 

'सचिन के साथ तुलना बंद कर दो'

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने विराट और सचिन के बीच तुलना को बंद करने के लिए कहा. उन्होंने जी न्यूज के साथ खास बातचीत में कहा, 'विराट कोहली वनडे में इस वक्त सबसे बड़े खिलाड़ी हैं. वह मॉडर्न एरा में वनडे इंटरनेशनल के सबसे बड़े खिलाड़ी हैं. 100 पर्सेंट... लेकिन सचिन के साथ उनका ही नहीं, किसी का भी नाम जोड़ना बंद करिए प्लीज, मैं सभी भारतीयों से ये गुजारिश करूंगा.  मैं अपने तजुर्बे से बता रहा हूं कि जो क्रिकेट सचिन ने झेली है, वो कोई आम क्रिकेटर नहीं कर सकता. जो उन्होंने खेला, वह कोई नहीं कर सकता.'

वजह भी बताई

48 वर्षीय अख्तर ने जी न्यूज के टीवी शो में कहा, 'वसीम अकरम को खेलना, मैल्कम मार्शल, वकार यूनिस जैसे गेंदबाजों का सामना करना कोई आसान बात नहीं होती. सचिन ने ये किया, मैंने देखा कि कैसे वो गेंदबाजों को खेलते थे. आप सोच नहीं सकते कि उनका लेवल क्या है. इसलिए सचिन का नाम लेना बंद कर दीजिए. सचिन के साथ नाम जोड़ना बंद कर दीजिए.'

 

विराट को बताया सोच का मालिक

उन्होंने आगे कहा, 'मैं चाहता हूं कि सचिन का रिकॉर्ड विराट तोड़ें. विराट सोच के मालिक हैं, वो जो सोचते हैं उसे जरूर पूरा करते हैं. मुझे बड़ी खुशी होती है जब दुनिया का कोई भी क्रिकेटर अच्छा करता है. विराट दुनियाभर के रिकॉर्ड तोड़ दें लेकिन सचिन बहुत अलग हैं.' बता दें कि विराट के नाम वनडे इंटरनेशनल में 47 शतक हो गए हैं. सचिन इस लिस्ट में टॉप पर हैं जिनके नाम 49 शतक हैं.

Read More
{}{}