trendingNow11865228
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Asia Cup 2023 : भारतीय टीम के साथ 1524 दिन बाद बना अजीब संयोग, अरबों फैंस की बढ़ गईं धड़कनें!

Indian cricket Team : कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान आमने-सामने हैं, जहां दोनों टीमों के बीच एशिया कप के सुपर-4 (Super-4) राउंड का मुकाबला जारी है. 10 सितंबर को लगातार बारिश के कारण ये मैच रिजर्व-डे तक खिंच गया. इसी के साथ टीम इंडिया के साथ अजीब संयोग बन गया है.

Asia Cup 2023 : भारतीय टीम के साथ 1524 दिन बाद बना अजीब संयोग, अरबों फैंस की बढ़ गईं धड़कनें!
Stop
Tarun Vats|Updated: Sep 11, 2023, 07:08 AM IST

India vs Pakistan, Reserve Day: भारतीय टीम एशिया कप (Asia Cup-2023) के सुपर-4 राउंड में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान का सामना कर रही है. ये मुकाबला रविवार 10 सितंबर को बारिश और खराब मौसम के कारण पूरा नहीं हो सका. इसके लिए अब रिजर्व-डे (Reserve Day) यानी 11 सितंबर सोमवार का दिन रखा गया है. इसी के साथ टीम इंडिया (Team India) के साथ अजीब संयोग बन गया है जिससे भारतीय टीम के करोड़ों-अरबों फैंस की धड़कनें बढ़ गई हैं.

कोलंबो में जारी है मैच

कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में एशिया कप के सुपर-4 (Super-4) राउंड का मुकाबला जारी है, जहां भारत और पाकिस्तान आमने-सामने हैं. दोनों टीम 10 सितंबर को आमने-सामने थीं लेकिन लगातार बारिश के कारण ये मैच रिजर्व-डे तक खिंच गया. इस मैच का रिजल्ट अब रिजर्व-डे यानी 11 सितंबर को आने की संभावना है. 

विराट और राहुल फिर उतरेंगे

इस मुकाबले की शुरुआत वहीं से होगी, जहां बारिश की वजह से रोका गया था. भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 24.1 ओवर में 2 विकेट पर 147 रन बना लिए हैं. अब रिजर्व-डे में भी भारतीय टीम इसी स्कोर से आगे खेलना शुरू करेगी. खेल रुकने के वक्त विराट कोहली 8 और केएल राहुल 17 रन बनाकर क्रीज पर थे. ये दोनों धाकड़ बल्लेबाज 11 सितंबर को यानी रिजर्व डे पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे.

1524 दिन बाद बना संयोग

भारतीय टीम 1524 दिनों के बाद रिजर्व-डे पर कोई वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने उतरेगी. उसे अब पाकिस्तान का सामना करना है. इससे पहले भारतीय फैंस की उम्मीदें साल 2019 में टूट गई थीं, जब टीम इंडिया को वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने रिजर्व-डे पर खेले गए मुकाबले में 18 रनों से मात दी थी. ऐसे में टीम इंडिया और अरबों फैंस की धड़कनें बढ़ रही हैं. 

भारत हारा तो कैसे पहुंचेगा फाइनल में?

 धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी में खेल रही भारतीय टीम अगर पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला हार जाती है तो उसके लिए एशिया कप-2023 के फाइनल में पहुंचने की राह भी मुश्किल हो जाएगी. टीम इंडिया को अगले ही दिन यानी 12 सितंबर को श्रीलंका का सामना करना है. श्रीलंकाई टीम ने बांग्लादेश को हराया और अब उसके खिलाड़ियों को आराम का वक्त मिला. ऐसे में वे तरोताजा होकर मैदान पर उतरेंगे. वहीं, भारतीय खिलाड़ी लगातार तीसरे दिन मैच खेल रहे होंगे. भारतीय टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए श्रीलंका और बांग्लादेश को हराना जरूरी हो जाएगा. उसका बांग्लादेश से सामना 15 सितंबर को आर प्रेमदासा स्टेडियम में ही होना है.

Read More
{}{}