trendingNow11569908
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs AUS: क्या पूरी सीरीज बेंच पर ही बैठा रहेगा ये बॉलर? गोली की रफ्तार से करता है गेंदबाजी

India vs Australia: कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक स्टार तेज गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी. जबकि ये खिलाड़ी शानदार फॉर्म में चल रहा है. 

Twitter
Stop
Govind Singh|Updated: Feb 13, 2023, 02:35 PM IST

India vs Australia Test Series: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट पारी और 132 रनों से जीत लिया. टीम इंडिया की तरफ से रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने कमाल का प्रदर्शन किया. लेकिन पहले टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में एक घातक गेंदबाज को जगह नहीं दी है. जबकि ये प्लेयर कातिलाना गेंदबाजी में माहिर है. आइए जानते है, इस खिलाड़ी के बारे में. 

इस खिलाड़ी को नहीं मिला मौका 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में स्टार तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) को मौका नहीं मिला था. उमेश यादव के पास वह काबिलियित है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकें. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. वह अपनी तेज के लिए जाने जाते हैं. पहले टेस्ट मैच में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. ऐसे में इन दोनों ही गेंदबाजों का दूसरे टेस्ट में खेलना पक्का लग रहा है. 

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

उमेश यादव साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी (Champions Trophy) जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 54 टेस्ट मैचों में 165 विकेट, 75 वनडे मैचों में 106 विकेट और 9 टी20 मैचों में 12 विकेट अपने नाम किए हैं. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में उन्होंने टेस्ट मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन किया. 

दूसरा मैच जीतने पर होंगी निगाहें 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है. टीम इंडिया ने पहला टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में 0-1 की बढ़त हासिल कर ली है. दूसरा टेस्ट मैच जीतकर टीम इंडिया सीरीज में 2-0 की लीड लेना चाहेगी. वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना चाहेगी. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}