trendingNow12335233
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs ZIM: डेब्यू मैच में ही फुस्स साबित हुआ टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, Playing XI से बैठना पड़ सकता है बाहर

IND vs ZIM 4th T20I Match: जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में खेले गए चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच के दौरान एक खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए अचानक खलनायक बन गया. भारतीय टीम के इस खिलाड़ी ने जिम्बाब्वे के खिलाफ चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में खराब प्रदर्शन किया है. 

IND vs ZIM: डेब्यू मैच में ही फुस्स साबित हुआ टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, Playing XI से बैठना पड़ सकता है बाहर
Stop
Tarun Verma |Updated: Jul 14, 2024, 09:13 AM IST

IND vs ZIM 4th T20I Match: जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में खेले गए चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच के दौरान एक खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए अचानक खलनायक बन गया. भारतीय टीम के इस खिलाड़ी ने जिम्बाब्वे के खिलाफ चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में खराब प्रदर्शन किया है. चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त बना ली है. टीम इंडिया की इस जीत के कारण तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे के फ्लॉप प्रदर्शन पर पर्दा पड़ गया है.

डेब्यू मैच में ही फुस्स साबित हुआ ये खिलाड़ी   

तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे को जिम्बाब्वे के खिलाफ चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में डेब्यू का मौका दिया गया, लेकिन वह भरोसे पर खरे नहीं उतरे. तुषार देशपांडे ने जिम्बाब्वे के खिलाफ चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में 10.00 की इकोनॉमी से रन लुटाए हैं. तुषार देशपांडे ने 3 ओवरों की गेंदबाजी में 30 रन लुटा दिए. तुषार देशपांडे को इस दौरान एक विकेट जरूर मिल गया, लेकिन कुल मिलाकर जिम्बाब्वे के बल्लेबाज उन पर हावी दिखे. भारतीय गेंदबाजों में सबसे महंगा बॉलिंग स्पेल तुषार देशपांडे का ही रहा है.  

Playing XI से बैठना पड़ सकता है बाहर 

चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में तुषार देशपांडे की गेंदबाजी में कोई दम नजर नहीं आया. ऐसे में इस गेंदबाज को खराब प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ सकता है. भारतीय टीम मैनेजमेंट तुषार देशपांडे को जिम्बाब्वे के खिलाफ पांचवें और अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में बाहर बैठा सकती है. तुषार देशपांडे की जगह पांचवें और अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच के लिए तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है.

भारत ने जीती टी20 सीरीज 

यशस्वी जायसवाल (नाबाद 93) और कप्तान शुभमन गिल (नाबाद 58) के अर्धशतक के दम पर भारत ने चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में जिम्बाब्वे को 10 विकेट से रौंद दिया. भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त बना ली. भारत ने इस तरह जिम्बाब्वे पर दूसरी दफा 10 विकेट के अंतर से जीत हासिल की. साल 2016 में इसी जगह पर भारत ने मेजबान टीम को 10 विकेट से हराया था. भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला करते हुए कामचलाऊ गेंदबाज शिवम दुबे और अभिषेक शर्मा के शानदार प्रदर्शन से जिम्बाब्वे को सात विकेट पर 152 रन पर रोक दिया. फिर जायसवाल और गिल की मदद से उछाल भरी पिच पर यह लक्ष्य महज 15.2 ओवर में 156 रन बनाकर हासिल कर लिया.

Read More
{}{}