trendingNow12008771
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

भारत-साउथ अफ्रीका: दूसरे टी20 मैच में क्या था टर्निंग पॉइंट? तिलक वर्मा ने खुद ही बता दिया

IND vs SA 2nd T20: भारतीय टीम को मंगलवार को खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मैच में साउथ अफ्रीका ने 5 विकेट से हरा दिया. इसी के साथ मेजबानों ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. अब टीम इंडिया के प्लेयर तिलक वर्मा (Tilak Varma) ने मैच के टर्निंग पॉइंट को लेकर बात की है.

ind vs sa 2nd t20
Stop
Tarun Vats|Updated: Dec 13, 2023, 02:21 PM IST

IND vs SA 2nd T20, Tilak Varma Statement : भारतीय क्रिकेट टीम को मंगलवार को खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मैच में साउथ अफ्रीका ने 5 विकेट से हरा दिया. मेजबानों ने इसी के साथ 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 19.3 ओवर में 7 विकेट पर 180 रन बनाए, जब बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा. बाद में साउथ अफ्रीका ने 15 ओवर में 152 रन के संशोधित लक्ष्य को 13.5 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया. अब टीम इंडिया के प्लेयर तिलक वर्मा (Tilak Varma) ने मैच के टर्निंग पॉइंट को लेकर बात की है.

ये रहा टर्निंग पॉइंट

भारतीय बल्लेबाज तिलक वर्मा (Tilak Varma) ने कहा कि वर्षा बाधित दूसरे टी20 में दक्षिण अफ्रीका की 5 विकेट से जीत में स्पिनर तबरेज शम्सी (Tabraiz Shamsi) और कप्तान ऐडन मार्कराम (Aiden Markaram) के बीच के ओवर निर्णायक साबित हुए. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 19.3 ओवर में 7 विकेट पर 180 रन बनाए. फिर बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा. दक्षिण अफ्रीका को डकवर्थ लुईस प्रणाली (DLS) के आधार पर 15 ओवर में 152 रन का संशोधित लक्ष्य मिला जो मेजबानों ने 13.5 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया. साउथ अफ्रीका के ओपनर रीजा हेंड्रिक्स ने 27 गेंदों पर 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 49 रनों की तूफानी पारी खेली. शम्सी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जिन्होंने 4 ओवर में केवल 18 रन देकर 1 विकेट लिया.

क्या बोले तिलक?

मैच में 20 गेंदों पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 29 रन बनाने वाले तिलक वर्मा ने हार के बाद कहा, ‘पहली पारी में विकेट धीमा था. नई गेंद सीम ले रही थी और हमने अनुमान नहीं लगाया था कि मार्कराम और शम्सी की गेंदबाजी के दौरान विकेट ऐसा होगा. शम्सी और मार्कराम के ओवरों के कारण हम 200 रन तक नहीं पहुंच सके.’

'फालतू के रन लुटाए'

भारत की गेंदबाजी के बारे में पूछने पर उन्होंने स्वीकार किया कि पावरप्ले में काफी रन दिए गए लेकिन उन्होंने कहा कि गीली आउटफील्ड और ओस के कारण भारतीय गेंदबाजों को मुश्किलें आईं. उन्होंने कहा, ‘हमने पावरप्ले में फालतू रन दिए. उसके बाद वापसी की लेकिन गीली आउटफील्ड के कारण गेंद पर पकड़ नहीं बन रही थी. हम गेंदबाजी में अब बेहतर रणनीति के साथ उतरेंगे.’ सीरीज का तीसरा और अंतिम टी20 मैच गुरुवार 14 दिसंबर को जोहानिसबर्ग में खेला जाएगा. (एजेंसी से इनपुट)  

Read More
{}{}