trendingNow12415303
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

17 गेंद.. 78 रन, अब यहां टूट पड़ा टीम इंडिया का 'दुश्मन', आसमान ताकते रह गए गेंदबाज

Travis Head: ट्रेविस हेड, ऑस्ट्रेलिया का वो बल्लेबाज जिसकी दहशत दुनियाभर के गेंदबाजों में बैठी है. भारत का 'दुश्मन' बोलते ही फैंस के माइंड में सीधे ट्रेविस हेड का नाम खटकता है. इस खिलाड़ी ने भारत से दो आईसीसी ट्रॉफी छीनी. चूंकि इसका हिसाब बराबर हो चुका है, इसलिए मुद्दे की बात पर आते हैं. अब ट्रेविस हेड स्कॉटलैंड पर बुरी तरह टूट पड़े हैं.   

Travis Head
Stop
Kavya Yadav|Updated: Sep 04, 2024, 09:31 PM IST

Travis Head Half Century: ट्रेविस हेड, ऑस्ट्रेलिया का वो बल्लेबाज जिसकी दहशत दुनियाभर के गेंदबाजों में बैठी है. भारत का 'दुश्मन' बोलते ही फैंस के माइंड में सीधे ट्रेविस हेड का नाम खटकता है. इस खिलाड़ी ने भारत से दो आईसीसी ट्रॉफी (वनडे वर्ल्ड कप और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप) छीनी. चूंकि इसका हिसाब टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बराबर हो चुका है, इसलिए मुद्दे की बात पर आते हैं. इस बार ट्रेविस हेड स्कॉटलैंड पर बुरी तरह टूट पड़े हैं.

स्कॉटलैंड के खिलाफ मचाई तबाही

इन दिनों ऑस्ट्रेलिया टीम स्कॉटलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है. पहले ही मैच में ट्रेविस हेड ने ऐसी पारी खेल डाली कि क्रिकेट जगत में सनसनी मच चुकी है. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर लिया. घातक गेंदबाजी के सामने स्कॉटलैंड की टीम जैसे-तैसे 154 के स्कोर तक पहुंच गई. जवाबी कार्यवाही में ऑस्ट्रेलिया ने मुकाबला जीतने के लिए 10 ओवर भी नहीं लिए.

ये भी पढ़ें.. IND vs BAN: बुमराह-शमी आउट.. वर्ल्ड चैंपियन टेस्ट में कर सकता है डेब्यू, गंभीर के राज में स्क्वाड का बड़ा अपडेट!खड़े-खडे़ ठोक डाले 78 रन

ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका 0 के स्कोर पर ही लगा और स्कॉटलैंड टीम वाले झूम उठे. लेकिन उन्हें क्या पता था कि सामने टीम का काल खड़ा है. जब दूसरे छोर से ट्रेविस हेड इस छोर पर आए तो गेंदबाजों को फील्डिंग करने का मौका ही नहीं दिया. उन्होंने खिलवाड़ करते हुए चौकों-छक्कों की ऐसी बारिश कर दी कि महज खड़े-खड़े ही 78 रन ठोक डाले. महज 17 गेंद में फिफ्टी ठोक डाली. महज 25 गेंद में 80 रन की पारी में हेड ने 12 चौके और 5 छक्के ठोके. उन्होंने महज 2 रन दौड़कर बटोरे. 

ऑस्ट्रेलिया ने बनाया रिकॉर्ड 

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने ट्रेविस हेड की आतिशी पारी की बदौलत टी20 इंटरनेशनल में भारी भरकम रिकॉर्ड कायम कर दिया है. ऑस्ट्रेलियाई टीम पॉवरप्ले में सबसे ज्यादा रन ठोकने वाली टीम बन चुकी है. कंगारू टीम ने 6 ओवर में 113 रन ठोके और टॉप पर आ गई है. इससे पहले ये रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के नाम था जिसने पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ पॉवरप्ले में 102 रन ठोक दिए थे. 

Read More
{}{}