trendingNow11733902
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Team India: WTC फाइनल हार के साथ ही भारत के नाम हुआ बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, सोच पाना भी है मुश्किल!

IND vs AUS: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की. ऑस्ट्रेलिया की इस जीत के साथ ही भारत का ICC ट्रॉफी जीतने का सपना भी पूरा नहीं हो पाया. भारत की WTC फाइनल में लगातार दूसरी हार है.

Team India: WTC फाइनल हार के साथ ही भारत के नाम हुआ बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, सोच पाना भी है मुश्किल!
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 11, 2023, 11:57 PM IST

WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबला हुआ. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 209 रनों से बड़े अंतर से हराकर ट्रॉफी अपने नाम की. इस मैच में भारतीय बल्लेबाजी कुछ खास नहीं रही. टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों से बड़े रन नहीं निकले. इस हार के साथ ही भारत के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया.

भारत के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

भारतीय टीम लगातार दूसरी बार WTC फाइनल मुकाबला हारी है. पहले न्यूजीलैंड और अब ऑस्ट्रेलिया. इस मैच में भारत के टॉप-4 बल्लेबाजों में से कोई भी एक अर्धशतक तक लगाने में कामयाब नहीं हो पाया. बिल्कुल ऐसा ही 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए WTC फाइनल मैच में भी हुआ था. भारतीय टीम इकलौती ऐसी टीम बन गई है, जिसके टॉप-4 बल्लेबाजों ने WTC फाइनल में एक भी अर्धशतक नहीं जड़ा है.

फिर टूटा ICC ट्रॉफी जीतने का सपना

भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हारते ही लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ट्रॉफी जीतने का सपना टूट गया. 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मैच में भी भारत को हार का सामना करना पड़ा था और अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी. ऑस्ट्रेलिया ने भारत के ICC ट्रॉफी जीतने के सपने को चकनाचूर कर दिया. 

ऐसा रहा मैच का हाल

टॉस जीतकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में ट्रेविस हेड(163) और स्टीव स्मिथ(121) के शानदार शतक की बदौलत 469 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया. इसके बाद भारत के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज पहली पारी में फ्लॉप रहे. हालांकि अजिंक्य रहाणे(89), रवींद्र जडेजा(48) और शार्दुल ठाकुर(51) की पारियों के दम पर 296 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने 270 रन बनाकर दूसरी पारी घोषित की और भारत को जीत के लिए 444 रनों का रिकॉर्ड टारगेट दिया. इसके जवाब में भारतीय बल्लेबाज 234 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गए.

Read More
{}{}