trendingNow12357496
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs SL : टूटने की दहलीज पर तिलकरत्ने दिलशान का धांसू T20 रिकॉर्ड, दो बल्लेबाजों ने की बराबरी

श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान का टी20 इंटरनेशनल में बनाया गया एक धांसू रिकॉर्ड अब टूटने की कगार पर आ खड़ा हुआ है. उनके ही दो हमवतन बल्लेबाज इसे तोड़कर दिलशान से आगे निकल सकते हैं. इन दोनों बल्लेबाजों ने इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

IND vs SL : टूटने की दहलीज पर तिलकरत्ने दिलशान का धांसू T20 रिकॉर्ड, दो बल्लेबाजों ने की बराबरी
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jul 28, 2024, 10:33 PM IST

IND vs SL 2nd T20 : श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान का टी20 इंटरनेशनल में बनाया गया एक धांसू रिकॉर्ड अब टूटने की कगार पर आ खड़ा हुआ है. उनके ही दो हमवतन बल्लेबाज इसे तोड़कर दिलशान से आगे निकल सकते हैं. इन दोनों बल्लेबाजों ने इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. दरअसल, भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया. इस मैच में कुसल परेरा के बल्ले से शानदार अर्धशतक देखने को मिला. इस अर्धशतक के साथ ही कुसल परेरा ने श्रीलंका के लिए इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा 50 या 50+ स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान की बराबरी कर ली.

दो बल्लेबाजों ने कर ली बराबरी

दरअसल, तिलकरत्ने दिलशान श्रीलंका के लिए टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा 50 या 50+ स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने 14 बार यह कमाल किया है. अब श्रीलंका की वर्तमान टीम के बल्लेबाज कुसल परेरा और कुसल मेंडिस ने दिलशान की बराबरी करते हुए 14-14 बार यह कारनामा कर दिखाया है. ये दोनों ही बल्लेबाज दिलशान को इस मामले में पीछे छोड़ सकते हैं. बताते चलें कि दिलशान ने 2006 से 2016 तक श्रीलंका के लिए टी20 फॉर्मेट खेला. उनके नाम इस फॉर्मेट में 1889 रन दर्ज हैं, जो श्रीलंका के किसी भी बल्लेबाज द्वारा सबसे ज्यादा हैं.

दिलशान से कम मैच खेलकर उन्हें छोड़ सकते हैं पीछे

कुसल परेरा और कुसल मेंडिस दिग्गज दिलशान ने कम मैच खेलकर उनका यह रिकॉर्ड ध्वस्त कर सकते हैं. कुसल परेरा ने अब तक 68 मैच खेले हैं, जबकि मेंडिस ने 69 मैच अब तक टी20 फॉर्मेट में श्रीलंका के लिए खेले हैं. दिलशान ने 80 मैच खेलते हुए इस फॉर्मेट में श्रीलंका के लिए 14 बार 50 या इससे ज्यादा का स्कोर बनाया था. भारत के खिलाफ श्रीलंका को अभी तक और टी20 इंटरनेशनल मैच खेलना है. इस मैच में परेरा और मेंडिस दोनों के ही पास दिलशान को पछाड़ने का मौका होगा.

परेरा-मेंडिस का टी20 रिकॉर्ड

कुसल परेरा के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 68 मैचों की 67 पारियों में 1750 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 14 बार अर्धशतक भी निकले हैं. उनका बेस्ट स्कोर 84 रन रहा है. वहीं, कुसल मेंडिस ने अब तक 69 मैच खेलते हुए इतनी ही पारियों में 1684 रन बना लिए हैं. मेंडिस इस फॉर्मेट में 14 बार अर्धशतक जमाने में सफल रहे हैं. उनका बेस्ट स्कोर 86 रन रहा है.

Read More
{}{}