Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

World Cup: पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन तय! इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

World Cup 2023 News: भारत और पाकिस्तान के बीच ICC वर्ल्ड कप 2023 का महामुकाबला कल यानी 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. रोहित शर्मा की कप्तानी में इस बार टीम इंडिया आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने के लिए जी जान लगा देगी. 

World Cup: पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन तय! इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका
Stop
Tarun Verma |Updated: Oct 13, 2023, 08:58 AM IST

World Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच ICC वर्ल्ड कप 2023 का महामुकाबला कल यानी 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. रोहित शर्मा की कप्तानी में इस बार टीम इंडिया आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने के लिए जी जान लगा देगी. भारत को 2023 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. आइए एक नजर डालते हैं कि पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच में कप्तान रोहित शर्मा किस प्लेइंग इलेवन को उतारते हैं.  

ओपनिंग कॉम्बिनेशन 

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए बहुत शानदार रहेगी. पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच में शुभमन गिल और कप्तान रोहित शर्मा पारी की शुरुआत कर सकते हैं. शुभमन गिल को डेंगू से उबरने के बाद बल्लेबाजी की प्रैक्टिस करते हुए देखा गया है. ऐसे में ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ सकता है. टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली नंबर 3 पर खेलेंगे. 

मिडिल ऑर्डर और ऑलराउंडर्स

नंबर 4 पर मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर बैटिंग के लिए उतरेंगे. विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल नंबर 5 पर बैटिंग के लिए उतरेंगे. ऑलराउंडर के तौर पर टीम इंडिया नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिए उपकप्तान हार्दिक पांड्या को उतारेगी. नंबर 7 पर खतरनाक ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. रवींद्र जडेजा अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और घातक लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी से टीम इंडिया को मजबूती देंगे.

गेंदबाजी डिपार्टमेंट

पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच में कुलदीप यादव को बतौर स्पिनर टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में चुना जाना तय है. कुलदीप यादव की बात करें तो उनके पास एक से बढ़कर एक स्पिन गेंदबाजी की वैरिएशन्स हैं. कुलदीप यादव पाकिस्तान के खिलाफ घातक साबित हो सकते हैं. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में कुलदीप यादव जमकर कहर मचा सकते हैं. तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज का प्लेइंग इलेवन में चुना जाना लगभग तय है.

पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

{}{}