trendingNow11730158
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Team India: वर्ल्ड कप में कटेगा इन 2 खिलाड़ियों का पत्ता, टीम इंडिया को मिल गया बेहतरीन रिप्लेसमेंट!

Indian Cricket Team: भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान तो अभी नहीं हुआ है लेकिन विकेटकीपर के लिए कई दावेदार सामने आ रहे हैं. इसी लिस्ट में एक नाम और जुड़ गया है, जो फिलहाल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए टीम इंडिया के साथ है.

Team India: वर्ल्ड कप में कटेगा इन 2 खिलाड़ियों का पत्ता, टीम इंडिया को मिल गया बेहतरीन रिप्लेसमेंट!
Stop
Tarun Vats|Updated: Jun 09, 2023, 04:36 AM IST

ODI World Cup, Indian Cricket Team: भारतीय टीम को इसी साल अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) खेलना है. टीम इंडिया के खिलाड़ी फिलहाल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final-2023) मैच खेल रहे हैं, जिसमें उसका सामना ऑस्ट्रेलिया से है. इसी मैच में एक खिलाड़ी ने अपने शानदार खेल से 2 खिलाड़ियों का पत्ता काट दिया है.

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का अच्छा खेल

लंदन के द ओवल मैदान पर इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और फील्डिंग का फैसला किया. ऑस्ट्रेलिया ने ट्रेविस हेड (163) और स्टीव स्मिथ (121) के शानदार शतकों की बदौलत अपनी पहली पारी में 469 रन बनाए. हेड ने 174 गेंदों पर 25 चौके और एक छक्का जमाया. वहीं, स्मिथ ने 268 गेंदों पर 19 चौकों की मदद से 121 रन बनाए. टीम इंडिया के लिए पेसर मोहम्मद सिराज ने 4 विकेट लिए जबकि मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर को 2-2 विकेट मिले. ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने एक विकेट लिया. 

वर्ल्ड कप में मिलेगा इस खिलाड़ी को मौका?

ओवल की घसियाली पिच पर एक खिलाड़ी ने काफी प्रभावित किया. जिसका जिक्र हो रहा है, वह विकेटकीपर श्रीकर भरत (KS Bharat) हैं. भरत ने ऑस्ट्रेलिया के 3 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने में योगदान दिया. उन्होंने ओपनर डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा के अलावा शतकवीर ट्रेविस हेड के कैच लपके. दिलचस्प है कि वह केवल अपने करियर का 5वां ही टेस्ट मैच खेल रहे हैं. उन्होंने इसी साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से इंटरनेशनल डेब्यू किया था.

ट्रिपल सेंचुरी भी जड़ चुके हैं

29 साल के श्रीकर भरत ने अभी तक वनडे और टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में डेब्यू नहीं किया है लेकिन अगर वह सेलेक्टर्स और कप्तान रोहित को प्रभावित करने में कामयाब हो जाते हैं तो उनकी किस्मत खुल सकती हैं. वह घरेलू क्रिकेट में आंध्र का प्रतिनिधित्व करते हैं. उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 9 शतक और 27 अर्धशतक भी जड़े हैं. ट्रिपल सेंचुरी भी उनके नाम है.

कट सकता हैं 2 दिग्गजों का पत्ता!

अगर केएस भरत वर्ल्ड कप में खेलते हैं तो केएल राहुल और ऋषभ पंत का पत्ता कट सकता है. दरअसल, पंत की मैदान पर वापसी के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है. केएल राहुल ऐसे में अगर विकेटकीपिंग करते हैं तो उनकी जगह निश्चित हो सकती है. उन्हें केवल बल्लेबाज के तौर पर मौका दिया जाता है तो वह टॉप ऑर्डर में खेलना चाहेंगे. ऐसी स्थिति में शुभमन गिल को टीम गंवाना नहीं चाहेगी. ईशान किशन भी एक दावेदार हैं, जो विकेटकीपिंग में भी माहिर हैं. वह मुंबई इंडियंस के लिए इसी जिम्मेदारी को निभाते हैं.

Read More
{}{}