trendingNow12335053
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

टीम इंडिया के अगले रोहित-विराट बनेंगे ये 2 भारतीय? टी20 में ओपनिंग को लेकर दिया जबरदस्त रिएक्शन

Team India: विराट कोहली और रोहित शर्मा ने भारतीय टीम के लिए ‘अविश्वसनीय प्रदर्शन’ किए हैं और यशस्वी जायसवाल नहीं चाहते कि उन्हें या उनके ओपनिंग जोड़ीदार शुभमन गिल को अपने करियर की शुरुआत में ही उम्मीदों के बोझ का सामना करना पड़े.

टीम इंडिया के अगले रोहित-विराट बनेंगे ये 2 भारतीय? टी20 में ओपनिंग को लेकर दिया जबरदस्त रिएक्शन
Stop
Tarun Verma |Updated: Jul 14, 2024, 06:11 AM IST

IND vs ZIM, 4th T20I: विराट कोहली और रोहित शर्मा ने भारतीय टीम के लिए ‘अविश्वसनीय प्रदर्शन’ किए हैं और यशस्वी जायसवाल नहीं चाहते कि उन्हें या उनके ओपनिंग जोड़ीदार शुभमन गिल को अपने करियर की शुरुआत में ही उम्मीदों के बोझ का सामना करना पड़े. रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों ने भारत की टी20 वर्ल्ड कप जीत के बाद टी20 इंटरनेशनल से संन्यास की घोषणा की थी. 

टीम इंडिया के अगले रोहित-विराट बनेंगे ये 2 भारतीय?

यशस्वी जायसवाल भी इस टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था. यशस्वी जायसवाल ने कहा कि रोहित शर्मा और विराट कोहली के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करना किसी ‘आशीर्वाद’ की तरह है. जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के चौथे मुकाबले में शनिवार को यशस्वी जायसवाल (नाबाद 93 रन) और कप्तान शुभमन गिल (नाबाद 58 रन) ने पहले विकेट के लिए 156 रन की अटूट साझेदारी कर भारत को 10 विकेट से यादगार जीत दिलाई.

टी20 में ओपनिंग को लेकर दिया जबरदस्त रिएक्शन 

यशस्वी जायसवाल ने मैच के बाद कहा, ‘मुझे लगता है कि उन्होंने (रोहित और विराट) भारतीय क्रिकेट के लिए जो किया है वह अविश्वसनीय है और उस ड्रेसिंग रूम का हिस्सा होना एक आशीर्वाद है. हम (वह और गिल) इस प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित करते हुए इसे मैच-दर-मैच और एक समय पर एक मैच के बारे में सोचने की कोशिश कर रहे हैं.’

गिल को टेस्ट क्रिकेट खेलने से फायदा हुआ

शुभमन गिल से जब पूछा गया कि क्या टेस्ट क्रिकेट खेलने से उन्हें फायदा हुआ है तो उन्होंने कहा, ‘इससे भावनाओं को नियंत्रित करने और खेल को बेहतर ढंग से समझने में मदद मिलती है क्योंकि मैदान पर अलग-अलग परिस्थितियां होती हैं और जब भी आप रोहित भाई या विराट भैया से बात करते हैं, तो मुझे बहुत अनुभव मिलता है, उनसे बात करने और उनसे सीखने का आनंद मिलता है.’

Read More
{}{}