trendingNow11370467
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Team India: इस खिलाड़ी का नहीं होना टीम इंडिया के लिए बड़ा नुकसान, टी20 वर्ल्ड कप में चुकानी पड़ सकती है कीमत

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया की धरती पर होने जा रही है, जिसमें भारत को अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलना है. टीम इंडिया के एक खिलाड़ी को सेलेक्टर्स ने टी20 वर्ल्ड कप में नहीं चुनकर बड़ी गलती कर दी है, जिसकी कीमत भारत को टी20 वर्ल्ड कप में चुकानी पड़ सकती है.

Team India
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 27, 2022, 07:18 PM IST

Team India: टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया की धरती पर होने जा रही है, जिसमें भारत को अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलना है. टीम इंडिया के एक खिलाड़ी को सेलेक्टर्स ने टी20 वर्ल्ड कप में नहीं चुनकर बड़ी गलती कर दी है, जिसकी कीमत भारत को टी20 वर्ल्ड कप में चुकानी पड़ सकती है. गेंदबाजी डिपार्टमेंट में भारतीय टीम की हालत बहुत नाजुक है. विपक्षी टीम के बल्लेबाज हमारे गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर रहे हैं.

इस खिलाड़ी का नहीं होना टीम इंडिया के लिए बड़ा नुकसान

टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप में जिस खिलाड़ी की सबसे ज्यादा कमी खलेगी वह तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर हैं. सेलेक्टर्स ने शार्दुल ठाकुर को एशिया कप से भी बाहर रखा था, जिसका खामियाजा टीम इंडिया ने फाइनल की दौड़ से बाहर होकर भुगता था. सेलेक्टर्स ने ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से भी शार्दुल ठाकुर को बाहर रखा. टी20 वर्ल्ड कप में भी शार्दुल ठाकुर को नहीं चुना गया है. ऐसे में हम ये अंदाजा लगा ही सकते हैं कि इस बार हम वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठा पाएंगे या नहीं.  

भारतीय टीम को बहुत अच्छा बैलेंस मिलता

टीम इंडिया में फिलहाल शार्दुल ठाकुर को होना चाहिए जिनकी कमी अब भारतीय टीम को साफ महसूस हो रही होगी. शार्दुल ठाकुर के पास रफ्तार के अलावा बेहतरीन स्विंग भी है. शार्दुल ठाकुर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं. शार्दुल ठाकुर टीम इंडिया को एक शानदार तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर का ऑप्शन देते हैं, जिससे भारतीय टीम को बहुत अच्छा बैलेंस मिलता है. शार्दुल ठाकुर गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी भारत को अकेले दम पर मैच जिताने का माद्दा रखते हैं. शार्दुल ठाकुर गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करने की ताकत रखते हैं. 

बल्लेबाजों के लिए और भी खतरनाक

गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर हार्दिक पांड्या से भी कई गुना बेहतर हैं, जिनके पास स्विंग भी है. शार्दुल ठाकुर नीचे के क्रम में एक खतरनाक बल्लेबाज भी हैं. वह युवा है, अच्छे गेंदबाज हैं और नीचे के क्रम में अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं.शार्दुल ठाकुर शुरुआत और आखिरी के ओवरों में बहुत ही घातक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. शार्दुल ठाकुर अपनी गति में लगातार मिश्रण करते हैं और अलग-अलग वैरिएशन से गेंद फेंकने हैं, जो उन्हें बल्लेबाजों के लिए और भी खतरनाक बनाती है.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, आर पंत (विककीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, वाई चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, बी कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी - मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.

Read More
{}{}