trendingNow11601456
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs AUS: टीम इंडिया में अचानक हुई इस खूंखार खिलाड़ी की एंट्री, कंगारुओं की कांप उठेगी रूह!

India vs Australia, ODI Series: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए बीसीसीआई ने अपना सबसे तगड़ा दांव खेलते हुए अचानक अपने सबसे खतरनाक मैच विनर की एंट्री करा दी है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए BCCI ने बिना देर किए अपने इस सबसे बड़े मैच विनर की टीम इंडिया में एंट्री करा दी है. 

IND vs AUS: टीम इंडिया में अचानक हुई इस खूंखार खिलाड़ी की एंट्री, कंगारुओं की कांप उठेगी रूह!
Stop
Zee News Desk|Updated: Mar 09, 2023, 03:24 PM IST

India vs Australia, 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए बीसीसीआई ने अपना सबसे तगड़ा दांव खेलते हुए अचानक अपने सबसे खतरनाक मैच विनर की एंट्री करा दी है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए BCCI ने बिना देर किए अपने इस सबसे बड़े मैच विनर की टीम इंडिया में एंट्री करा दी है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 मार्च से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया का ये धाकड़ मैच विनर और कोई नहीं बल्कि शार्दुल ठाकुर हैं. शार्दुल ठाकुर के आने से टीम इंडिया को एक बल्लेबाज और गेंदबाज का कॉम्बिनेशन मिलता है, जिससे टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में अच्छा बैलेंस तैयार होता है. शार्दुल ठाकुर अपनी गति में लगातार मिश्रण करते हैं और अलग-अलग वैरिएशन से गेंद फेंकने हैं, जो उन्हें बल्लेबाजों के लिए और भी खतरनाक बनाती है. शार्दुल ठाकुर शुरुआत और आखिरी के ओवरों में बहुत ही खतरनाक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. 

टीम इंडिया में अचानक हुई इस खूंखार खिलाड़ी की एंट्री

शार्दुल ठाकुर ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी वनडे मैच जनवरी 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. टीम इंडिया का ये खिलाड़ी इस साल 2023 वर्ल्ड कप में भी खेलता नजर आएगा. जनवरी 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने आखिरी वनडे मैच में शार्दुल ठाकुर ने इंदौर में न्यूजीलैंड टीम की अकेले दम पर ही धज्जियां उड़ा दी थीं. शार्दुल ठाकुर ने इस मैच में सबसे पहले शानदार बल्लेबाजी करते हुए 17 गेंदों पर 25 रन बनाए. शार्दुल ठाकुर की इस छोटी सी तूफानी पारी में 1 छक्का और 3 चौके शामिल रहे. शार्दुल ठाकुर ने इसके बाद गेंदबाजी में भी कमाल दिखाते हुए 3 विकेट्स निकाले, जिसने टीम इंडिया की तीसरे वनडे में जीत तय कर दी. भारत ने इस मैच में न्यूजीलैंड को 90 रनों से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया था. शार्दुल ठाकुर को उनके इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया था.   

कंगारुओं की कांप उठेगी रूह! 

शार्दुल ठाकुर ने इस शानदार प्रदर्शन के दम पर हार्दिक पांड्या के करियर के लिए खतरा पैदा कर दिया है. शार्दुल ठाकुर बतौर ऑलराउंडर भारत की टेस्ट, वनडे और टी20 टीम में खेलने के सबसे बड़े दावेदार हैं. वहीं, हार्दिक पांड्या सिर्फ वनडे और टी20 क्रिकेट ही खेलते हैं. टेस्ट क्रिकेट में खेलने की फिटनेस से अभी हार्दिक पांड्या बहुत दूर हैं. ऐसे में शार्दुल ठाकुर इस मामले में हार्दिक पांड्या पर भारी पड़ते हैं. शार्दुल ठाकुर को टीम इंडिया का सबसे घातक हथियार माना जाता है. शार्दुल ठाकुर धारदार स्विंग गेंदबाजी के साथ तूफानी बल्लेबाजी करने में माहिर हैं. शार्दुल ठाकुर ने अभी तक भारत के लिए 8 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 27 विकेट झटके हैं. शार्दुल ठाकुर के नाम 34 वनडे मैचों में 50 विकेट और 25 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 33 विकेट लेने का रिकॉर्ड है. शार्दुल ठाकुर निचले क्रम में तूफानी बल्लेबाजी भी करते हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}