trendingNow12400597
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

टेस्ट टीम में सरफराज खान के सेलेक्शन पर लटकी तलवार, अब ये खूंखार बल्लेबाज ठोक रहा दावा

India vs Bangladesh: कई स्टार खिलाड़ियों से सजी मुंबई की टीम का नेतृत्व सरफराज खान करेंगे, जिनके लिए सभी टॉप खिलाड़ियों की वापसी के बाद टेस्ट टीम में जगह बनाना आसान नहीं होगा. सरफराज खान ने इस साल के शुरू में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करके अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया था.

टेस्ट टीम में सरफराज खान के सेलेक्शन पर लटकी तलवार, अब ये खूंखार बल्लेबाज ठोक रहा दावा
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 26, 2024, 11:54 AM IST

Bangladesh Tour of India: भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अपना टेस्ट करियर पटरी पर लाने के लिए बुची बाबू क्रिकेट टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे, जिसमें उनकी टीम मुंबई मंगलवार से यहां शुरू होने वाले मैच में टीएनसीए इलेवन का सामना करेगी. श्रेयस अय्यर भी मुंबई की टीम का हिस्सा हैं और वह भी सीजन की शुरुआत में होने वाले इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करके चयनकर्ताओं का ध्यान खींचने की कोशिश करेंगे. अय्यर ने अपना आखिरी टेस्ट मैच फरवरी में खेला था.

सरफराज खान के सेलेक्शन पर लटकी तलवार

कई स्टार खिलाड़ियों से सजी मुंबई की टीम का नेतृत्व सरफराज खान करेंगे, जिनके लिए सभी टॉप खिलाड़ियों की वापसी के बाद टेस्ट टीम में जगह बनाना आसान नहीं होगा. सरफराज खान ने इस साल के शुरू में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करके अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया था.

फंस गया सेलेक्शन का पेंच 

विराट कोहली, केएल राहुल और ऋषभ पंत अलग-अलग कारण से इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैच की सीरीज में नहीं खेल पाए थे, लेकिन उनके बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर से चेन्नई में शुरू होने वाली दो टेस्ट मैच की सीरीज के लिए उपलब्ध रहने की संभावना है. बुची बाबू क्रिकेट टूर्नामेंट के तीसरे दौर के मैच में सभी का ध्यान निश्चित तौर पर सूर्यकुमार पर रहेगा, जिन्होंने अपना एकमात्र टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फरवरी 2023 में खेला था.

अब ये खूंखार बल्लेबाज ठोक रहा दावा

सूर्यकुमार ने इसके बाद सीमित ओवरों की क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया. बुची बाबू टूर्नामेंट सूर्यकुमार और अन्य स्टार खिलाड़ियों के लिए दलीप ट्रॉफी के लिए अभ्यास का काम करेगा. दलीप ट्राफी पांच सितंबर से शुरू होगी. सूर्यकुमार ने अपना अंतिम प्रथम श्रेणी मैच पिछले साल दलीप ट्राफी में ही खोला था. तब वह चार पारियों में केवल 71 रन बना पाए थे. सरफराज खान ने इस साल के शुरू में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. सरफराज खान ने पांच पारियों में 200 रन बनाए जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं.

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए ऐसा हो सकता है भारत का स्क्वाड  

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.

भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज का शेड्यूल 

पहला टेस्ट मैच - 19 सितंबर से 23 सितंबर, सुबह 9.30 बजे, चेन्नई

दूसरा टेस्ट मैच - 27 सितंबर से 1 अक्टूबर, सुबह 9.30 बजे, कानपुर

Read More
{}{}