trendingNow11770479
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 से कटा धाकड़ टीमों का पत्ता, अब इन 9 देशों के खिलाफ खेलेगा भारत

ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए सभी 10 टीमों के नाम सामने आ गए हैं. टीम इंडिया ग्रुप स्टेज में किन 9 टीमों के खिलाफ खेलेगी ये साफ हो गया है.

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 से कटा धाकड़ टीमों का पत्ता, अब इन 9 देशों के खिलाफ खेलेगा भारत
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 08, 2023, 08:29 AM IST

ICC ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) इसी साल अक्टूबर-नवंबर के बीच भारत में खेला जाना है. टूर्नामेंट की सभी 10 टीमों के नाम सामने आ गए हैं. इससे पहले वर्ल्ड कप क्वालीफायर में कुल 10 टीमों ने हिस्सा लिया था, जिसमें से 2 टीमों ने वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया है. ऐसे में टीम इंडिया ग्रुप स्टेज में किन 9 टीमों के खिलाफ खेलेगी ये अब साफ हो गया है.

वर्ल्ड कप के लिए इन 2 टीमों ने किया क्वालीफाई

वर्ल्ड कप क्वालीफायर में वेस्टइंडीज, जिम्बाब्वे, नीदरलैंड, नेपाल, यूएसए, श्रीलंका, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, ओमान और यूएई की टीमों ने हिस्सा लिया था. इनमें से नीदरलैंड और श्रीलंका ने वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया है. वहीं, मेजबान भारत को वर्ल्ड कप में सीधे एंट्री मिली है. इसके अलावा न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, बांग्लादेश, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीक की टीमें मेन इवेंट का हिस्सा बनेंगी.

वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया का शेड्यूल

टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 में अपनी शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी. दोनों टीमों के बीच ये मैच 8 अक्टूबर को चेन्नई में खेलेगी.  ग्रुप स्टेज में टीम इंडिया अपना दूसरा मैच अफगानिस्तान के खिलाफ 11 अक्टूबर को दिल्ली में खेलेगी. वहीं, भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 15 अक्टूबर को होगी. ये मैच भी नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. 19 अक्टूबर को टीम इंडिया का सामना बांग्लादेश से होगा. ये दोनों टीमें पुणे में आमने सामने होंगी.

नीदरलैंड-श्रीलंका से इस दिन होगा मैच

वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया अपना पांचवां मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी. ये मैच 22 अक्टूबर को धर्मशाला में खेला जाएगा. भारत और इंग्लैंड का आमना सामना 29 अक्टूबर को लखनऊ में होगा. टीम इंडिया 2 नवंबर को श्रीलंका से भिड़ेगी, ये मैच मुंबई में खेला जाएगा. वहीं, 5 नवंबर को कोलकाता में टीम इंड़िया का सामना साउथ अफ्रीका से होगा. टीम इंडिया ग्रुप स्टेज में अपना आखिरी मैच 11 नवंबर को बेंगलुरु में नीदरलैंड के खिलाफ खेलेगी.

टीम इंडिया के मैचों का शेड्यूल-

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, 8 अक्टूबर, चेन्नई
भारत बनाम अफगानिस्तान, 11 अक्टूबर, दिल्ली
भारत बनाम पाकिस्तान, 15 अक्टूबर, अहमदाबाद
भारत बनाम बांग्लादेश, 19 अक्टूबर, पुणे
भारत बनाम न्यूजीलैंड, 22 अक्टूबर, धर्मशाला
भारत बनाम इंग्लैंड, 29 अक्टूबर, लखनऊ
भारत बनाम श्रीलंका, 2 नवंबर, मुंबई
भारत बनाम साउथ अफ्रीका, 5 नवंबर, कोलकाता
भारत बनाम नीदरलैंड, 11 नवंबर, बेंगलुरु

Read More
{}{}