trendingNow11250556
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

रोहित को मिला युवराज जैसा ये धाकड़ खिलाड़ी, भारत को जिताएगा एशिया कप और टी20 वर्ल्डकप!

Team India: इस खिलाड़ी के रूप में टीम इंडिया को नया नंबर-4 बल्लेबाज भी मिल गया है, जिसकी उसे सालों से तलाश थी. ये खिलाड़ी अब टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का भी फेवरेट बन चुका है, इसकी वजह इस बल्लेबाज का शानदार प्रदर्शन है.

रोहित को मिला युवराज जैसा ये धाकड़ खिलाड़ी, भारत को जिताएगा एशिया कप और टी20 वर्ल्डकप!
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 09, 2022, 04:35 PM IST

Team India: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया को एक ऐसा खिलाड़ी मिल गया है, जो उसे लगभग हर मैच में जीत दिला सकता है. ये खिलाड़ी अपने बल्ले से जमकर तबाही मचाने के लिए जाना जाता है. ये बल्लेबाज जब भी पिच पर कदम रखता है, तो वह अपनी तूफानी बैटिंग से टीम इंडिया को हारी हुई बाजी भी जिता देता है. इस खिलाड़ी के रूप में टीम इंडिया को नया नंबर-4 बल्लेबाज भी मिल गया है, जिसकी उसे सालों से तलाश थी. ये खिलाड़ी अब टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का भी फेवरेट बन चुका है, इसकी वजह इस बल्लेबाज का शानदार प्रदर्शन है.

रोहित को मिला युवराज जैसा ये धाकड़ खिलाड़ी

टीम इंडिया मिशन एशिया कप 2022 और टी-20 वर्ल्डकप 2022 की तैयारियों में जुटी है. टीम इंडिया की अब नंबर 4 बल्लेबाज की टेंशन दूर होती नजर आ रही है, क्योंकि सूर्यकुमार यादव के रूप में उसे नया नंबर-4 बल्लेबाज भी मिल गया है. तूफानी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अब टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के फेवरेट बन चुके हैं. सूर्यकुमार यादव एशिया कप 2022 और टी-20 वर्ल्डकप 2022 के लिए काफी जरूरी हैं. सूर्यकुमार यादव टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए दिखेंगे. भारत को इस साल अगस्त में एशिया कप 2022 और अक्टूबर में टी20 वर्ल्ड कप 2022 खेलना है.  

भारत को जिताएगा एशिया कप और टी20 वर्ल्डकप

सूर्यकुमार यादव का बतौर मैच विनर चमकना टीम इंडिया के मिशन एशिया कप 2022 और टी-20 वर्ल्डकप 2022 के लिए बड़ी राहत देता है. बल्लेबाजी के दौरान सूर्यकुमार यादव का स्ट्राइक रेट जबरदस्त रहता है. सूर्यकुमार यादव इस साल अगस्त-सितम्बर में होने वाले एशिया कप 2022 और अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 में वैसे ही टीम इंडिया को ट्रॉफी दिला सकते हैं, जैसे युवराज सिंह ने 2011 के वर्ल्ड कप में भारत को 28 साल बाद चैम्पियन बनाया था.

तबाही मचाता है ये घातक खिलाड़ी

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कप्तानी संभालने के बाद इस खिलाड़ी को लगातार मौके देने शुरू कर दिए और ये खतरनाक क्रिकेटर हर मैच में टीम इंडिया को जीत दिला रहा है. सूर्यकुमार यादव ने वनडे और टी20 क्रिकेट फॉर्मेट में अपनी जगह पक्की कर ली है. सूर्यकुमार यादव भारत के लिए 7 ODI और 17 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. वनडे क्रिकेट और टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव ने अपने दम पर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं.

बल्लेबाजी का कोई मुकाबला ही नहीं

सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी का कोई मुकाबला ही नहीं है. सूर्यकुमार यादव जितने तरह के शॉट खेलते हैं, ये एबी डिविलियर्स अपने समय में किया करते थे. सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी का मिलना बहुत मुश्किल है. सूर्यकुमार यादव जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शॉट्स खेलने और रन बटोरने की कला जानता है. सूर्यकुमार यादव को 360 डिग्री प्लेयर कहा जाता है. सूर्यकुमार यादव के पास पारी को संभालने और साथ ही मैच फिनिश करने की दोहरी काबिलियत है. सूर्यकुमार यादव को भारत का एबी डिविलियर्स कहा जाता है. सूर्यकुमार यादव जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज पार्टनरशिप करने में भी मदद कर सकता है.   

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में साबित होगा ट्रम्प कार्ड 

सूर्यकुमार यादव का योगदान टीम इंडिया के लिए बेहद जरूरी है. ऑस्ट्रेलिया में जब टीम इंडिया बड़े मैदानों पर वर्ल्ड कप खेल रही होगी, तब यही चीजें फायदा दिलवाएंगी. सूर्यकुमार यादव टी20 वर्ल्ड कप 2022 का अहम हिस्सा होंगे. पिछले कुछ सालों में सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए हैं. भारतीय फैंस के दिलों में उन्होंने अपनी एक अलग ही जगह बनाई है. उनकी तूफानी बल्लेबाजी से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. 

सारी दुनिया में अपना डंका बजाया

सूर्यकुमार यादव ने अपनी प्रतिभा के दम पर सारी दुनिया में अपना डंका बजाया है. पिछले कुछ समय में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया में अपना एक अलग ही मुकाम बनाया है. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को धराशाई कर सके.

भारत के लिए वनडे और टी20 फॉर्मेट में मचाया धमाल

सूर्यकुमार यादव भारत के लिए वनडे और टी20 फॉर्मेट में खेलते हैं. सूर्यकुमार यादव ने 7 वनडे मैचों में 267 रन और 17 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 405 रन बनाए हैं. 123 IPL मैचों में सूर्यकुमार यादव ने 2644 रन बनाए हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}